scriptरिपोर्ट में दावा, 650 करोड़ का लोन हजम करने वाली कंपनी से मिला पीयूष गोयल का कनेक्शन | Railway minister piyush goyal was chairman of 650 crore loan defaulter | Patrika News
कारोबार

रिपोर्ट में दावा, 650 करोड़ का लोन हजम करने वाली कंपनी से मिला पीयूष गोयल का कनेक्शन

एक रिपोर्ट के अनुसार 650 करोड़ रुपए की लोन डिफॉल्ट करने वाली शिर्डी इंडस्ट्रीज से मौजूदा केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल का कनेक्शन सामने आ रहा है।

नई दिल्लीApr 03, 2018 / 04:11 pm

Saurabh Sharma

Piyush goyal

Piyush Goyal

नर्इ दिल्ली। एक के एक बाद लोन घोटाले सामने के बाद देश परेशान हो गया है। लेकिन हर दूसरे दिन कोर्इ नया बैंक आैर बड़ी इडस्ट्री का नाम सामने आ रहा है। अब एक अौर ताजा मामला सामने आया है। जिसमें बैंक आैर इंडस्ट्री का नाम होने के साथ एक केंद्रीय मंत्री का नाम भी सामने आया है। देश के पीएम नरेंद्र मोदी के सबसे करीबी मंत्रियों में से एक इस नेता नाम सामने आने से बीजेपी के अलावा देश में भी खलबली मच गर्इ है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

लोन डिफाॅल्ट करने वाली से केंद्रीय मंत्री का संबंध
न्यूज वेबसाइट द वायर (अंग्रेजी) की एक रिपोर्ट के अनुसार 650 करोड़ रुपए की लोन डिफॉल्ट करने वाली मुंबई की लैमिनेट्स बनाने वाली शिर्डी इंडस्ट्रीज से मौजूदा केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल का कनेक्शन सामने आ रहा है। द वायर (अंग्रेजी) की रिपोर्ट के मुताबिक जुलाई 2010 तक इस कंपनी के चेयरमैन पीयूष गोयल थे। कंपनी ने लोन की पहली किश्त ना चुकाने को लेकर रेटिंग एजेंसी क्रिसिल फटकार भी लगा चुकी है।

4 करोड़ का प्रॉविडेंट फंड डिफ़ॉल्ट
द वायर (अंग्रेजी) की रिपोर्ट की मानें तो शिर्डी के प्रमोटर्स ने इंटरकॉन एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड नामक एक कंपनी को भी इनसिक्योर लोन दिया था, जिसे पीयूष गोयल की पत्नी रन कर रही थी। रिपोर्ट के अनुसार वित्त वर्ष 2016 में इंटरकॉन ने अपने रिटर्न में बताया कि शिर्डी के प्रमोटर्स की स्वामित्व वाली एक कंपनी असीस इंडस्ट्रीज़ का उस पर 1.59 करोड़ रुपए का बकाया है। जब असीस इंडस्ट्रीज़ ने गोयल की पत्नी की कंपनी को रुपया उधार के रूप में दिया था तब शिर्डी के पास 4 करोड़ प्रॉविडेंट फंड डिफ़ॉल्ट थे।

परिवारों में है गहरा संबंध
द वायर (अंग्रेजी) को दिए बयान में शिर्डी के प्रमोटर राकेश अग्रवाल ने बताया कि पीयूष आैर उनका परिवार करीब 25 वर्षों से उनके परिवार से काफी करीब हैं। वो आैर पीयूष काफी अच्छे दोस्त हैं। दोनों परिवारों में काफी प्यार आैर सम्मान है। उसके बाद भी उन्होंने पीयूष की पोजिशन कभी फायदा नहीं उठाया है।

राहुल गांधी ने ली चुटकी
कुछ दिन पहले पीयूष गोयल पीएनबी घोटाले का आरोप कांग्रेस पर लगा रहे थे। अब कांग्रेस को पीयूष गोयल को घेरने का मौका मिल गया है। द वायर की जब यह खबर पब्लिश हुर्इ तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि ‘650 करोड़ रुपए का लोन डिफ़ॉल्ट करने वाली मुंबई स्थित एक कंपनी शिर्डी इंडस्ट्रीज के केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से सम्बन्ध हैं। राहुल गांधी ने कहा कि ‘शाह-जादा के दिलचस्प किस्से, शौर्य-गाथा और ‘छोटे मोदी के बड़े कारनामे’ के बाद भाजपा प्रस्तुत करती है-शिरडी का चमत्कार।

https://twitter.com/hashtag/PiyushGhotala?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Business / रिपोर्ट में दावा, 650 करोड़ का लोन हजम करने वाली कंपनी से मिला पीयूष गोयल का कनेक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो