RIL AGM: मुकेश अंबानी का बड़ा तोहफा, हाईस्पीड JIO गीगा फाइबर ब्रॉडबैंड और जियो फोन-2 लॉन्च

मुंबई में गुरुवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज की AGM में रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी ने देशवासियों को दो बड़े तोहफे दिए।

By:

Updated: 05 Jul 2018, 12:13 PM IST

नई दिल्ली। मुंबई में गुरुवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज की वार्षिक सामान्य बैठक (AGM) की बैठक हुई। इस बैठक में रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी ने देशवासियों को दो बड़े तोहफे देने का एेलान किया। मुकेश अंबानी ने देश के 1100 शहरों में हाईस्पीड JIO गीगा फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा लॉन्च करने का एेलान किया। मुकेश अंबानी ने एजीएम को संबोधित करते हुए कहा कि देश में ब्रॉडबैंड के हालात बेहद खराब हैं। इसको देखते हुआ कंपनी फाइबर आधारित जियो गीगा ब्रॉडबैंड सेवा शुरू करने जा रही है। इस ब्रॉडबैंड सेवा के जरिए उपभोक्ता हाईस्पीड इंडरनेट का आनंद ले सकेंगे। शुरू में यह सेवा देश के 1100 शहरों में शुरू की जाएगी। बाद में पूरे देश में इसका विस्तार किया जाएगा।

स्मार्टफोन जैसी सुविधाओं वाला जियो फोन-2 लॉन्च

इस एजीएम में मुकेश अंबानी ने देशवासियों को दूसरा बड़ा तोहफा जियो फोन-2 लॉन्च करने की घोषणा कर दिया। स्मार्टफोन जैसी सुविधाओं वाला यह जियो फोन-2 15 अगस्त से लोगों को लिए उपलब्ध होगा। इस नए फोन की कीमत 2999 रुपए कीमत रखी गई है। साथ ही रिलायंस ने अभी जियो फोन इस्तेमाल कर रहे उपभोक्ताओं को एक्सचेंज का भी ऑफर दिया है। मुकेश अंबानी के अनुसार जियो फोन के वर्तमान यूजर पुराने जियो फोन के एक्सचेंज कर नया जियो फोन-2 ले सकते हैं। पुराना जियो फोन एक्सचेंज करने पर ग्राहकों को नया फोन में 501 रुपए में मिलेगा।

जियो ने 22 महीने में बनाए 21.5 करोड़ ग्राहक

रिलायंस एजीएम में मुखिया मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो के बीते एक साल के प्रदर्शन के बारे में भी बताया। मुकेश अंबानी ने बताया कि रिलायंस जियो ने 22 महीने की अवधि में 21.5 करोड़ ग्राहक बनाए हैं। मुकेश अंबानी ने कहा कि वर्ष 2018 रिलायंस इंडस्ट्रीज के लिए काफी महत्वपूर्ण रहा है। इस साल में कंपनी के कई नए आयाम बनाए हैं। मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो अभी देश का सबसे बड़ा टेलीकॉम नेटवर्क है। कंपनी का लक्ष्य आने वाले एक साल में देश की 99 फीसदी आबादी तक पहुंचने का है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned