scriptसहारा की उत्तराखंड की प्रॉपर्टी नीलाम करेगा सेबी | SEBI will auction sahara's property from uttarakhand | Patrika News
कॉर्पोरेट वर्ल्ड

सहारा की उत्तराखंड की प्रॉपर्टी नीलाम करेगा सेबी

कैपिटल मार्केट रेग्युलेटर सेबी मुश्किलों से जूझ रहे सहारा ग्रुप से फंड की रिकवरी के लिए उसकी उत्तराखंड स्थित प्रॉपर्टीज 28 जुलाई को नीलाम करेगा।

Jul 04, 2017 / 06:48 pm

manish ranjan

SEBI auctions sahara's property

SEBI auctions sahara’s property

नई दिल्ली। कैपिटल मार्केट रेग्युलेटर सेबी मुश्किलों से जूझ रहे सहारा ग्रुप से फंड की रिकवरी के लिए उसकी उत्तराखंड स्थित प्रॉपर्टीज 28 जुलाई को नीलाम करेगा। इन प्रॉपर्टीज के लिए रिजर्व प्राइस 223 करोड़ रुपए रखा गया है। ऐसा ई-ऑक्शन के माध्यम से किया जाएगा। एक पब्लिक नोटिस के माध्यम से सिक्युरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (सेबी) ने कहा कि हरिद्वार के बहादराबाद और रानीपुर स्थित गांव में स्थित 82.93 एकड़ जमीन के ई-ऑक्शन का काम एसबीआई कैपिटल मार्केट्स को सौंपा गया है। नोटिस के मुताबिक, सेबी इसके माध्यम से इच्छुक बिडर्स से बिड्स आमंत्रित करता है। इसके लिए अर्नेस्ट मनी के तौर पर रिजर्व प्राइस का 25 फीसदी डिमांड ड्राफ्ट/पे ऑर्डर/आरटीजीएस/एनईएफटी के माध्यम से सेबी-सहारा रिफंड अकाउंट में जमा करना होगा।


82.93 एकड़ जमीन होगी नीलाम

मार्केट रेग्युलेटर सेबी ने कहा कि 82.93 एकड़ जमीन में से 1.36 एकड़ जमीन का नेशनल हाईवेज अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने अधिग्रहण कर लिया है। सेबी ने कहा, ‘सफल बिडर द्वारा चुकाई जाने वाली रकम में से 1.36 एकड़ जमीन के बराबर कीमत कम कर दी जाएगी। फंड की रिकवरी के लिए सहारा की चुनिंदा एसेट्स बेचने के लिए सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन करते हुए सेबी ने सहारा ग्रुप के स्वामित्व वाले लैंड पार्सल्स की बिक्री के लिए एसबीआई कैपिटल मार्केट्स (एसबीआई कैप्स) और एचडीएफसी रियल्टी को अप्वाइंट किया है।

Home / Business / Corporate / सहारा की उत्तराखंड की प्रॉपर्टी नीलाम करेगा सेबी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो