scriptइस दिग्गज निवेशक व खरबपति के साथ लंच करने का शानदार मौका, कम से कम खर्च करने होंगे 17.5 लाख रुपए | sit for lunch with Warren Buffet by spending 17 lakh 50 Thousand rupee | Patrika News
कारोबार

इस दिग्गज निवेशक व खरबपति के साथ लंच करने का शानदार मौका, कम से कम खर्च करने होंगे 17.5 लाख रुपए

इसके ई-कॉमर्स साइट पर बिडिंग भी शुरू हो गई है।
बिडिंग के लिए न्यूनतम रकम 17 लाख 50 हजार रुपए रखी गई।
चैरिटी फंड के लिए साल 2000 से आयोजित होता है यह लंच।

नई दिल्लीMay 27, 2019 / 06:10 pm

Ashutosh Verma

Luxury Lunch

इस दिग्गज निवेशक व खरबपति के साथ लंच करने का शानदार मौका, कम से कम खर्च करने होंगे 17.5 लाख रुपए

नई दिल्ली। बर्कशायर हैथवे ( Berkshire Hathaway ) के मालिक और दिग्गज निवेशक वॉरेन बफेट ( Warren Buffet ) बीते 19 सालों में सैन फ्रान्सिस्को चैरिटी के लिए कुल 3 करोड़ डॉलर (करीब 210 करोड़ रुपए ) जुटाने के बाद भी नहीं रुके हैं। इस साल भी एक बार फिर चैरिटी के लिए वॉरेन बफेट ने पैसा जुटाने का फैसला लिया है। इसके ई-कॉमर्स साइट पर बिडिंग भी शुरू हो गई है, जिसके बाद 25 हजार डॉलर यानी करीब 17 लाख 50 हजार रुपए का होगा। इसका मतलब है कि यदि आप भी इस दिग्गज निवेशक के साथ लन्च करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको भी कुल 17 लाख 50 हजार रुपए खर्च करने होंगे। साथ ही, आपको वॉरेन बफेट के साथ इस लंच पर उनके मन की बात जानने का भी मौका मिलेगा।


साल 2000 से आयोजित होता है यह लंच

गत रविवार को दुनिया के इस सबसे खास लंच के लिए बिडिंग शुरू कर दी गई है। आपको बता दें कि साल 2012 में इस दिग्गज निवेशक के साथ लंच करने के लिए सबसे बड़ी बोली लगी थी। उस दौरान वॉरेन बफेट के साथ लंच करने के लिए एक शख्स ने 3.46 मिलियन डॉनल खर्च करना पड़ा था, जोकि भारतीय रुपए में कुल 24 करोड़ रुपए होगा। वॉरने बफेट ने चैरिटी के माध्यम से पैसे जुटाने के लिए सबसे पहली बार साल 2000 में अपने साथ लंच करने की शुरुआत की थी। पहले साल ही एक शख्स ने कुल 17 लाख 50 हजार रुपए खर्च किया था। पिछले साल ही एक शख्स ने वॉरेन बफेट के साथ लंच करने के लिए कुल 22 करोड़ 96 लाख रुपए खर्च किया था। इस साल की बिडिंग नियमों के मुताबिक आपको वॉरेन बफेट के साथ लंच करने के लिए कम से कम 17 लाख 50 हजार रुपए खर्च करने होंगे।


लंच करने वाले शख्स को मिलता है यह फायदा

गौरतलब है कि इस खास लंच को एक चैरिटी ट्रस्ट आयोजित कराती है जिससे जुटाया गया पैसे ग्लाइड फाउंडेशन को दिया जाता है। बता दें कि यह संस्था गरीब और बेघर लोगों की मदद करती है। वॉरेन बफेट के साथ लंच करने के वाले शख्स के पास यह मौका होता है कि इस दौरान वह कारोबार के कुछ टिप्स ले सके और इसपर उनकी राय जान सके। वॉरेन बफेट के साथ लंच करने के लिए बिडिंग के लिए आप भी 31 मई को शाम 7:30 बजे तक भाग ले सकते हैं।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

Home / Business / इस दिग्गज निवेशक व खरबपति के साथ लंच करने का शानदार मौका, कम से कम खर्च करने होंगे 17.5 लाख रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो