scriptZee में निवेश के लिए आमने-सामने आ सकते हैं मुकेश अंबानी और सुनील भारती मित्तल, ये है सबसे बड़ी वजह | Sunil mittal and Mukesh ambani looking to weigh stake in Zee | Patrika News
कारोबार

Zee में निवेश के लिए आमने-सामने आ सकते हैं मुकेश अंबानी और सुनील भारती मित्तल, ये है सबसे बड़ी वजह

सुनील मित्तल की कंपनी जी के लिए कर सकती है बिडिंग।
मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो इन्फोकॉम भी दिखा रही दिलचस्पी।
5जी ऑक्शन के बाद बिड हासिल करने वाली कंपनी को हो सकता फायदा।

नई दिल्लीApr 04, 2019 / 06:11 pm

Ashutosh Verma

Sunil Mittal and Mukesh Ambani

Zee में निवेश के लिए आमने-सामने आ सकते हैं मुकेश अंबानी और सुनील भारती मित्तल, ये है सबसे बड़ी वजह

नई दिल्ली। अरबपति मुकेश अंबानी और सुनील भारती मित्तल देश के एक टेलीविजन नेटवर्क में हिस्सेदारी खरीदने के लिए एक बिड कर सकते हैं। मामले से जुड़े जानकारों ने बताया कि दुनिया के दूसरे सबसे बड़े मोबाइल बाजार में चुनौती देने के बाद अब मुकेश अंबानी और सुनील मित्तल अब एक टीवी नेटवर्क बिडिंग में एक दूसरे के आमने-सामने खड़े हैं।


बिडिंग के लिए औपचारिक ऐलान कर सकती है भारती एयरटेल

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मित्तल की भारती एयरटेल जी एंटरटेनमेंट से इस सिलसिले में बातचीत कर रही है और आने वाले दिनों में इसकी औपचारिक ऐलान भी कर सकती है। वहीं, मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड (आरजेआर्इएल) भी इस बिड में भाग लेने पर विचार कर रही है। हालांकि, यह मामला फिलहाल शुरुआती दौर में है। जी ने इस मामले पर कहा है कि कंपनी कयासों के आधार पर कोई जवाब नहीं दे सकती है।


टेलिकॉम कंपनियों को क्यो हैं टीवी प्रोडक्शन में दिलचस्पी

सरकार आने वाले दिनों में 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी करने वाली है। ऐसे में, जो भी इस बिड को हासिल करने में कामयाब रहता है उसे अपने प्लेटफॉर्म पर वीडियो सर्विसेज मुहैया कराने का मौका मिलेगा। इस वीडियो से रेवेन्यू जेनरेट करने में भी मदद मिलेगी। बीते कुछ समय में दुनिया की कई बड़ी टेलिकॉम कंपनियों ने टेलीविजन प्रोडक्शन और केबल टीवी संपत्तियों में हिस्सेदारी खरीदी है।


स्ट्रैटेजिक निवेशकों की तलाश में Zee

गौरतलब है कि जी एंटरटेनमेंट भारी कर्ज के बोझ में डूबी है और कंपनी किसी स्ट्रैटेजिक निवेशक की तलाश में है। मौजूदा दौर में यह कंपनी नेटफ्लिक्स और अमेजन जैसे प्लेटफॉर्म से लेकर सैकड़ों लोकल चैनल्स को दक्कर देती है। जी के पास फिलहाल 173 देशों में 78 चैनल्स और 4,800 मूवीज टाइटल्स हैं। कंपनी की नीलामी में पहले सोनी कॉरपोरेशन ने भी दिलचस्पी दिखाई थी। बीते कुछ समय भारती एयरटेल भी अपने प्लेटफार्म पर डिजिटल सेवाओं को बढ़ा रही है।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

Home / Business / Zee में निवेश के लिए आमने-सामने आ सकते हैं मुकेश अंबानी और सुनील भारती मित्तल, ये है सबसे बड़ी वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो