scriptTCS ने कर्मचारियों को दिया 2628 करोड़ रूपए का बोनस | TCS announces one time bonus of Rs 2628 crore to its employees | Patrika News
कॉर्पोरेट वर्ल्ड

TCS ने कर्मचारियों को दिया 2628 करोड़ रूपए का बोनस

टीसीएस ने पब्लिक लिस्टिंग के 10 साल पूरे होने पर कर्मचारियों को
दी बोनस की सौगात

Apr 17, 2015 / 09:12 am

अमनप्रीत कौर

Sensex

Sensex

मुंबई। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस ने कपनी की पब्लिक लिस्टिंग के 10 साल पूरे होने पर गुरूवार को कर्मचारियों को 2628 करोड़ रूपए का वन-टाइम बोनस देने की घोषणा की है। भारतीय कॉर्पोरेट इंडस्ट्री के इ तिहास में यह कर्मचारियों को अब तक का दिया गया सबसे बड़ा बोनस है।

टीसीएस के सिटी हैडक्वार्टर्स ने कहा है कि जिन कर्मचारियों को टीसीएस में एक साल पूरा हो गया है उन्हें यह बोनस मिलेगा। इसमें उन्हें जॉब के हर साल की एक सप्ताह की सैलेरी जितना बोनस दिया जाएगा। इस हिसाब से अगर किसी कर्मचारी को टीसीएस में नौकरी करते हुए 10 साल हो चुके हैं तो उसे 10 हफ्तों की सैलेरी बतौर बोनस दी जाएगी। 31 मार्च 2015 तक कंपनी में 319656 कर्मचारी हैं।

टीसीएस के एमडी और सीईओ नटराजन चंद्रशेखरन ने बताया, “यह रिवॉर्ड कर्मचारियों को उनकी मेहनत और लगन का ईनाम है जिससे उन्होंने टीसीएस को इस मुकाम तक पहुंचाया है। बोर्ड में बोनस को ले कर चर्चा की गई थी और मुझे खुशी है कि इसका परिणाम कर्मचारियों के हित में आया है। यह बोनस अप्रेल और मई में दिया जाएगा।” गौरतलब है कि टीसीएस के आईपीओ की लिस्टिंग स्टॉक एक्सचेंज में 2004 में हुई थी।

Home / Business / Corporate / TCS ने कर्मचारियों को दिया 2628 करोड़ रूपए का बोनस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो