scriptअपने फैन को देश छोड़ने की नसीहत देने वाले कोहली का कुछ एेसा है विदेश प्रेम | Virat Kohli earns 145 crores annually by promoting foreign companies | Patrika News
कारोबार

अपने फैन को देश छोड़ने की नसीहत देने वाले कोहली का कुछ एेसा है विदेश प्रेम

विराट कोहली हर साल 20 मिलियन डाॅलर यानी 145 करोड़ रुपए सिर्फ विज्ञापनों से कमाते हैं। जिनमें से अधिकतर विज्ञापन विदेशी कंपनियों के होते हैं।

Nov 09, 2018 / 12:06 pm

Saurabh Sharma

Virat kohli

अपने फैन को देश छोड़ने की नसीहत देने वाले कोहली का कुछ एेसा है विदेश प्रेम

नर्इ दिल्ली। विराट कोहली आज स्पोर्ट्स का जाना माना ब्रांड बन चुका है। दुनिया की तमाम दिग्गज कंपनियां अपने प्रोडक्ट को बेचने के लिए विराट कोहली का नाम इस्तेमाल करना चाहती हैं। इस लिस्ट में अगर गौर करेंगे तो अधिकतर कंपनियां विदेशी ही दिखार्इ देंगी। मौजूदा समय की बात करें तो वो कोहली अपने बयान के कारण आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं। उन्होंने फैन ट्वीट का जवाब देते हुए देश छोड़ने की नसीहत दे डाली थी। आपको जानकर ताज्जुब होगा कि उनका भी विदेश प्रेम कम नहीं हैै। मौजूदा समय में आैर उससे पहले वो कर्इ विदेशी कंपनियों का प्रचार करते हुए नजर आते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि वो हर साल 20 मिलियन डाॅलर यानी 145 करोड़ रुपए सिर्फ विज्ञापनों से कमाते हैं। जिनमें से अधिकतर विज्ञापन विदेशी कंपनियों के होते हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर विराट कोहली किन किन विदेशी कंपनियों का प्रचार करते हैं।

पूमा
पिछले साल विराट कोहली पहले एेसे भारतीय खिलाड़ी बने थे, जिन्होंने पूमा के साथ 110 करोड़ करोड़ रुपए की डील साइन की थी। वो अब 2025 तक इस कंपनी का विज्ञापन करते दिखार्इ दे सकते हैं।

कोलगेट
विराट कोहली पिछले कुछ समय से कोलगेट टूथपेस्ट का विज्ञापन करते हुए नजर आ रहे हैं। हाल ही में कोहली ने कोलगेट के नए वैरिएंट को प्रमोट करना शुरू किया है।

MuveAcoustics
2017 में कप्तान विराट कोहली ने हांगकांग की कंपनी के साथ करार किया था। जिसके तहत कोहली ने कंपनी के लिए कर्इ डिजिटल मीडिया कैंपेन शूट किए थे।

टिस्साट
विराट कोहली इस लग्जरी वाॅच कंपनी के ब्रांड एंबेस्डर 2016 में बने थे। कंपनी के साथ उन्होंने प्रिंट आैर इलेक्ट्रोनिक विज्ञापन शूट किए हैं।

आॅडी
विराट कोहली ने आॅडी के लिए 2015 में डील साइन की थी। यह डील करीब 5 करोड़ रुपए थी। 2017 में कंपनी ने अपनी 10वीं सालगिरह पर कोहली को क्यू7 कार गिफ्ट की थी। वैसे कोहली का कंपनी के साथ दो सालों का कांट्रैक्ट था। अभी तक दोनों आेर से कोर्इ आॅफिशियल कमेंट नहीं आया है।

राॅयल चैंलेज
विराट कोहली का राॅयल चैंलेज कंपनी के साथ 2015 से जुड़े हुए हैं।

अमेरिकन ट्यूरिस्टर
विराट कोहली 2016 से अमेरिकन ट्यूरिस्टर कंपनी के ब्रांड एंबेस्डर बने हुए हैं।

एमआरएफ टायर्स
विराट कोहली के बैट पर आप एमआरएफ का स्टीकर लगा हुआ देखते हैं। जिसके लिए विराट लाखों करोड़ों रुपए लेते हैं। 2017 में विराट ने कंपनी के साथ मिलकर डील को आैर आगे बढ़ावा दिया है।

Home / Business / अपने फैन को देश छोड़ने की नसीहत देने वाले कोहली का कुछ एेसा है विदेश प्रेम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो