BSNL जल्द ही बंद करेगा अपने प्रीपेड ब्रॉडबैंड प्लान्स, जानिए डिटेल्स

बीएसएनएल जल्द ही अपने सभी सर्किल्स में सारे प्रीपेड ब्रॉडबैंड प्लान्स को बंद करने वाला है। हालांकि प्रीपेड ब्रॉडबैंड यूज़र्स के लिए बीएसएनएल ने ऐसा नया प्लान जिससे उन्हें बीएसएनएल नहीं छोड़ना पड़ेगा।

By: Tanay Mishra

Published: 13 Sep 2021, 10:30 AM IST

नई दिल्ली। भारतीय संचार निगम लिमिटेड (BSNL) भारत में सबसे पुरानी टेलीकॉम कंपनी है। पिछले 21 सालों से भारत में अपनी सेवाएं दे रही बीएसएनएल भारत सरकार के अधिकृत है। बीएसएनएल अपने ग्राहकों को मोबाइल टेलीकॉम, लैंडलाइन के साथ-साथ ब्रॉडबैंड इन्टरनेट की भी सुविधा देता है। पर हाल ही में बीएसएनएल ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स में एक बड़ा बदलाव करने का फैसला लिया है। बीएसएनएल जल्द ही देश के अपने सभी सर्किल्स में अपने सारे प्रीपेड ब्रॉडबैंड प्लान्स बंद करने जा रहा है।

bsnl-broadband.jpg

यह भी पढ़े - BSNL Recharge Plans: बीएसएनएल ने 14 प्रीपेड प्लान्स का बेस टैरिफ बदला, जानिए डिटेल्स

बीएसएनएल प्रीपेड ब्रॉडबैंड प्लान्स बंद करने का कारण

बीएसएनएल (bsnl ) की प्रीपेड ब्रॉडबैंड सर्विस सिर्फ डिजिटल सब्सक्राइबर लाइन (DSL) में ही है। प्रीपेड ब्रॉडबैंड इन्टरनेट यूज़र्स को बिना किसी मासिक बिल के अनलिमिटेड हाई स्पीड ब्रॉडबैंड इन्टरनेट की सुविधा मिलती है। इसके लिए उन्हें प्रीपेड आधार पर रिचार्ज करना पड़ता है। पर बीएसएनएल के प्रीपेड ब्रॉडबैंड का सब्सक्राइबर बेस बहुत बड़ा नहीं है, जिससे कंपनी को इस सर्विस पर ज़्यादा फायदा नहीं होता। ऐसे में कंपनी ने जल्द ही देश के सभी सर्किल्स में अपने सारे प्रीपेड ब्रॉडबैंड प्लान्स को बंद करने का फैसला किया है।

यह भी पढ़े - BSNL New Data Plan: सालभर मिलेगा अनलिमिटेड डाटा, जानिए डिटेल्स

क्या होगा बीएसएनएल के वर्तमान प्रीपेड ब्रॉडबैंड यूज़र्स का?

बीएसएनएल के अपने सभी प्रीपेड ब्रॉडबैंड इन्टरनेट प्लान्स को जल्द ही बंद करने की खबर से इसके यूज़र्स के मन में सवाल आते हैं कि अब उनका क्या होगा? क्या उन्हें बीएसएनएल से किसी और टेलीकॉम कंपनी में स्विच करना पड़ेगा? पर ऐसा कुछ नहीं होगा। बीएसएनएल अपने सभी प्रीपेड ब्रॉडबैंड इन्टरनेट यूज़र्स को पोस्टपेड ब्रॉडबैंड सर्विस में शिफ्ट करेगा। इससे यूज़र्स का बीएसएनएल कनेक्शन और नंबर बना रहेगा, सिर्फ प्रीपेड से पोस्टपेड में बदल जाएगा। बीएसएनएल इसके लिए डिस्काउंट भी देगा।

bsnl_modem.jpg

यह भी पढ़े - बीएसएनएल ने शुरू की हाई स्पीड इन्टरनेट सेवा

bsnl
Tanay Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned