scriptगूगल के इस एप से आप कर सकोगे फ्री काॅलिंग | google launches duos app for video calling | Patrika News
टेक्नोलॉजी

गूगल के इस एप से आप कर सकोगे फ्री काॅलिंग

जल्द ही आपको मोबाइल के भारी भरकम बिल से आजादी मिलेगी। गूगल का नया एप डुआेस लाॅन्च हुआ है जिससे आप फ्री वीडियो काॅलिंग कर सकते हो।

Aug 19, 2016 / 03:56 pm

Kamlesh Sharma

Google Duo

Google Duo

जल्द ही आपको मोबाइल के भारी भरकम बिल से आजादी मिलेगी। गूगल का नया एप डुआेस लाॅन्च हुआ है जिससे आप फ्री वीडियो काॅलिंग कर सकते हो। आने वाले दिनों में इसके जरिए सिर्फ ऑडियो कॉलिंग भी की जा सकती है। एंड्रॉयड प्ले स्टोर के जरिए इसे आप डाउनलोड कर सकते हैं। 
इस एक की खासियत यह है कि दूसरे वीडियो कॉलिंग एप की तरह इसमें आपको अकाउंट बना कर लॉग इन करने की जरुरत नहीं होगी। यह आपको फोन नंबर के जरिए काम करेगा। आपको यह जाकर भी हैरानी होगी कि यह एप महज 5रूक्च का है। जबकि आमतौर पर अन्य वीडियो कॉलिंग एप 20 रूक्च से कम के नहीं होते। वीडियो एप काफी फास्ट है तो उम्मीद की जा सकती है कि ऑडियो कॉलिंग वाला एप भी फास्ट ही होगा। बताया जा रहा है कि कंपनी आने वाले दिनों में इसमें एक नया ऑप्शन जोड़ेगी। 
गौरतलब है कि गूगल के इस नए वीडियो कॉलिंग लॉन्च होने के बाद फेसटाइम और स्काइप जैसे पॉपुलर वीडियो काॅलिंग प्लैटफॉर्म को तगड़ी टक्कर मिल रही है। इसका यूजर इंटरफेस काफी आसान है। इसे आप जैसे ही ओपन करेंगे सेल्फी कैमरा ओपन हो जाएगा और आपका वीडियो दिखेगा। 
यहां आपको एक कॉल बटन दिखेगा जहां क्लिक करके आप किसी को भी कॉल कर सकते हैं। आपने जिसे कॉल किया है वो आपको लाइव देख सकेगा। आप चाहें तो फ्लिप करके रियर कैमरा भी यूज कर सकते हैं।

Home / Technology / गूगल के इस एप से आप कर सकोगे फ्री काॅलिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो