scriptiPhone-7: लॉन्च से पहले हुआ लीक, ये होंगे धांसू फीचर्स | iPhone 7 Apple plans to introduce charging from 15ft, लॉन्च से पहले iPhone 7 हुआ लीक, ये होंगे धांसू फीचर्स | Patrika News
टेक्नोलॉजी

iPhone-7: लॉन्च से पहले हुआ लीक, ये होंगे धांसू फीचर्स

एपल का नया आईफोन 7 लाॅन्च से पहले ही लीक हो गया है। लीक से पता चलता है कि एपल का नया आर्इफोन 7 एक से बढ़कर एक हैरतअंगेज फीचर्स से लैस होगा।

Feb 20, 2016 / 12:36 pm

एपल का नया आईफोन 7 लाॅन्च से पहले ही लीक हो गया है। दुनिया भर में आर्इफोन की गिरती सेल से परेशान एपल ने इस बार अपने यूजर्स को माइंड ब्लाेइंग तकनीक से लैस करने का पूरा मानस बना लिया है। लीक से पता चलता है कि एपल का नया आर्इफोन7 एक से बढ़कर एक हैरतअंगेज फीचर्स से लैस होगा। गौरतलब रहे कि एपल आर्इपफोन7 सितंबर 2016 में लाॅन्च होने की संभावाना है। आइए जानते हैं आइफोन 7 में इस बार क्या नया लेकर आने वाला है एपल

जेब में चार्जिंग
wireless charging
न्यूयाॅर्क पोस्ट में दी गर्इ खबर के मुताबिक इसमें वायरलैस चार्जिंग टैक्नाेलाॅजी शामिल होगी जिससे इसे 15 फीट की दूरी से भी चार्ज किया जा सकेगा। यानि कि अब आप इसे अपनी जेब में रखकर भी चार्ज कर सकेंगे। हालांकि यह चार्जिंग टर्मिनल की रेंज में होना चाहिए। एपल ने इसके लिए एनरगस नामक एक टेक फर्म के साथ करार किया है। एनरगस की वाॅटअप वायर फ्री चार्जिंग सिस्टम से किसी भी गैजेट को 15 फीट की दूरी से भी चार्ज किया जा सकता है।

सबसे पतला
फोर्ब्स मैगजीन के मुताबिक आर्इफोन7 पिछले आर्इफोन6 से भी पतला होगा। एपल ने एेसा करने के लिए आर्इफोन से हैडफोन जैक तक हटा दिया है।

फुल मैटल बाॅडी
मैक्रोर्यूमर्स मैगजीन ने बताया है कि आर्इफोन7 का पूरी बाॅडी मैटल से बनी होगी। इसके कैमरे की साइज इस बार छोटी होगी जिससे यह फोन की बाॅडी के बाहर नहीं झांके।

इशारे से चलेगा
वैल्यूवाॅक के मुताबिक एपल आर्इफोन7 चलाने के लिए बटन या स्क्रीन को टच करने की जरूरत नहीं होगी। यह बिना टच के ही चल सकेगा बस आपको इस के डिस्प्ले की तरफ केवल इशारा भर करना होगा।

वाॅटरप्रूफ
waterproof
लीक से पता चलता है कि एपल का नया आर्इपफोन7 एक वाॅटरप्रूपफ फोन हाेगा यानि कि पानी की बाल्टी में डालने पर भी यह चलता रहेगा।

Home / Technology / iPhone-7: लॉन्च से पहले हुआ लीक, ये होंगे धांसू फीचर्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो