scriptJio Recharge Plan: मात्र 1 रुपया ज्यादा देकर बढ़ा सकते हैं 28 दिन की वैलिडिटी और 56GB ज्यादा डेटा | Jio Recharge Plan: in 1 rs Get 28 days more validity and 56gb data | Patrika News
टेक्नोलॉजी

Jio Recharge Plan: मात्र 1 रुपया ज्यादा देकर बढ़ा सकते हैं 28 दिन की वैलिडिटी और 56GB ज्यादा डेटा

जियो के पास ढेर सारे प्रीपेड रिचार्ज प्लान हैं। ऐसे में कई बार यूजर्स कन्फ्यूज हो जाते हैं और उनके लिए सही प्लान ढूंढना मुश्किल हो जाता है।
ये 1 रुपए का अंतर आपको प्लान सावधानीपूर्वक चुनने के लिए सोचने पर मजबूर कर देगा।

नई दिल्लीFeb 04, 2021 / 04:30 pm

Mahendra Yadav

Reliance jio

Reliance jio

देश की अग्रणी टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Jio) वायरलेस कनेक्शन के मामले में नंबर 1 पर है। रिलायंस समय—समय पर अपने यूजर्स के लिए सस्ते और बेतहर प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स लॉन्च करती रहती है। जियो के पास ढेर सारे प्रीपेड रिचार्ज प्लान हैं। ऐसे में कई बार यूजर्स कन्फ्यूज हो जाते हैं कि कौन—सा रिचार्ज करें। ऐसे में उनके लिए सही प्लान ढूंढना मुश्किल हो जाता है। आज हम आपको जियो (Reliance Jio) के ऐसे प्लान के बारे में बता रहे हैं, जिसमें आप सिर्फ 1 रुपया और देकर 28 दिन की एक्स्ट्रा वैलिडिटी और 56GB एक्स्ट्रा डेटा पा सकते हैं। दोनों प्लान्स में सिर्फ एक रुपए का अंतर है, लेकिन ये 1 रुपए का अंतर आपको प्लान सावधानीपूर्वक चुनने के लिए सोचने पर मजबूर कर देगा।
598 रुपए का प्लान:
जियो के 598 रुपए वाले रिचार्ज प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 2 जीबी हाई स्पीड डेटा मिलता है। डेटा की लिमिट खत्म होने के बाद इसकी स्पीड कम हो जाती है। इस प्लान की वैलिडिटी 56 दिन की है। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग है। इस पैक में यूजर्स को प्रतिदिन 100 SMS भी मिलते हैं। साथ ही इस पैक में आपको जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। इतना ही नहीं इस प्लान में यूजर्स बिना किसी एक्सट्रा चार्ज के 1 साल के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी+हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन भी फ्री में मिलता है।
यह भी पढ़ें—Airtel ने फिर पछड़ा Jio को, जोड़े इतने लाख नए सब्सक्राइबर्स, BSNL और VI ने गंवाए ग्राहक

jio_2.png
599 रुपए का प्लान:
जियो के 599 रुपए वाले प्लान की वैलिडिटी 84 दिन की है। इस प्लान में भी जियो यूजर्स 2 GB डेटा हर दिन मिलता है। डेटा लिमिट खत्म होनेे के बाद स्पीड कम हो जाती है। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही प्रतिदिन 100 SMS भी फ्री मिलते हैं। इसमें यूजर्स को जियो एप्स का एक्सेस भी मिलता है। साथ ही इस प्लान में 1 साल के लिए डिज्नी+हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन भी फ्री मिलता है।
यह भी पढ़ें—अब एक ही नंबर से चला सकते हैं 8 कनेक्शन, जानिए Airtel के इस खास प्लान के बारे में

मात्र 1 रुपए का अंतर:
जियो के दोनों प्लान्स में सिर्फ एक रुपए का फर्क है। हालांकि 598 रुपए वाले प्लान और 599 रुपए वाले प्लान में सभी सुविधाएं एक जैसी ही हैं। दोनों प्लान्स में वैलिडिटी का अंतर है। 598 रु वाले प्लाने की वैलिडिटी 56 दिन है। जबकि 599 रुपए वाले प्लान में 84 दिन की वैलिडिटी है। दोनों प्लान्स की वैलिडिटी में 28 दिन का अंतर है। ऐसे ही 598 रुपये वाले प्लान के साथ 112GB डेटा मिलता है, वहीं 599 रुपय वाले प्लान में 168 GB डेटा मिलता है। ऐसे में आप मात्र 1 रुपया ज्यादा खर्च कर 56GB एक्स्ट्रा डेटा पा सकते हैं। हालांकि 599 रुपय वाले प्लान में 1 साल के लिए डिज्नी+हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन नहीं मिलेगा।

Home / Technology / Jio Recharge Plan: मात्र 1 रुपया ज्यादा देकर बढ़ा सकते हैं 28 दिन की वैलिडिटी और 56GB ज्यादा डेटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो