scriptमेगा स्टोर से 11 लाख की चोरी | 11 lakhs stolen from mega store | Patrika News
सूरत

मेगा स्टोर से 11 लाख की चोरी

पार्ले प्वाइंट इलाके के एक मेगा स्टोर से रविवार रात नकदी एवं वाउचर समेत 10.12 लाख रुपए का सामान चोरी हो गया। पुलिस ने चौबीस घंटे के भीतर चोरी की..

सूरतJan 17, 2018 / 05:33 am

मुकेश शर्मा

11 lakhs stolen from mega store

11 lakhs stolen from mega store

सूरत।पार्ले प्वाइंट इलाके के एक मेगा स्टोर से रविवार रात नकदी एवं वाउचर समेत १०.९२ लाख रुपए का सामान चोरी हो गया। पुलिस ने चौबीस घंटे के भीतर चोरी की गुत्थी सुलझाते हुए स्टोर के एक पूर्व कर्मचारी समेत दो जनों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से नकदी समेत चोरी का सामान भी बरामद कर लिया है।

पुलिस निरीक्षक डी.जे. कुबावत ने बताया कि पार्ले प्वाइंट स्थित मेगा स्टोर धीरज एण्ड संस में चोरी की साजिश इसी स्टोर में काम करने वाले रुद्रपुरा छप्पनचाल निवासी सुरेश गामित (२५) एवं उसके भाई आशिक उर्फ आशीष गामित (21) ने रची थी। सुरेश को स्टोर में कैश रखने की जगह एवं सुरक्षा व्यवस्था और स्टोर से बाहर निकलने के रास्तों की जानकारी थी। उसने यह जानकारी आशिक को दी। रविवार को सुरेश स्टोर में काम पर आया। उस दौरान आशिक उससे मिलने के बहाने स्टोर पहुंचकर वहीं छिप गया। रात नौ बजे स्टोर बंद होने पर सुरेश अन्य कर्मचारियों के साथ बाहर निकला और घर चला गया।


उसके बाद आशिक हरकत में आया। उसने दो-तीन दिन की बिक्री के १० लाख, ९२ हजार, ९५० रुपए चुराए। फिर स्टोर के पिछले हिस्से के दरवाजे में लगे इंटरलॉक की कुंडी खोलकर फरार हो गया। सोमवार सुबह नौ बजे स्टोर खुलने पर चोरी का पता चला तो स्टोर के प्रबंधक हेमंत भंडारी ने उमरा पुलिस को सूचना दी। उन्होंने वाउचरों समेत करीब १२ लाख रुपए के सामान की चोरी मामला दर्ज करवाया।


पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले, लेकिन कैश रखने की जगह पर लगा पहले से ही बंद था। फिर पुलिस ने स्टोर के सुरक्षाकर्मियों एवं सुरेश सहित अन्य कर्मचारियों से विस्तृृत पूछताछ की। पुलिस ने स्टोर में आने-जाने वालों के फुटेज भी खंगाले। पूछताछ में पुलिस को पता चला कि आशिक सुरेश से मिलने आया था। उसे अंदर जाते हुए तो कई लोगों ने देखा था लेकिन बाहर निकलते हुए किसी ने नहीं देखा था। पुलिस ने तुरंत दबिश कर आशिक को धर दबोचा। फिर दोनों से पूछताछ की तो उन्होंने अपना गुनाह कबूल कर लिया। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने नकदी समेत चुराया गया सामान भी बरामद कर लिया।

दोनों की मां एक, पिता अलग-अलग

पुलिस ने बताया कि सुरेश एवं आशिक की मां एक है, लेकिन उनके पिता अलग-अलग हैं। आशिक भी पूर्व में कुछ समय धीरज एण्ड संस में नौकरी पर रहा था। उसका काम ठीक नहीं होने के कारण उसे निकाल दिया गया था। उसके बाद वह बेरोजगार था।

Home / Surat / मेगा स्टोर से 11 लाख की चोरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो