scriptऐसे बनें बेस्ट ब्राइड्समेड अपनी वीरे दी वेडिंग में | Bridesmaid duties : Be the best bridesmaid at your BFFs wedding | Patrika News
Lifestyle News

ऐसे बनें बेस्ट ब्राइड्समेड अपनी वीरे दी वेडिंग में

Being Bridesmaid To Your Best Friend : किसी भी शादी में दुल्हन होना एक बात है और दुल्हन की सहेली होना दूसरी बात है। ये फर्क इसलिए है की दुल्हन के लिए तो उसकी दोस्त चौइस घंटे अवेलेबल रहेगी पर उस दोस्त को अपने लिए भी अवेलेबल होना पड़ेगा। उसे हर पल नाचाना – गाना ,भागना -दौड़ना और इन सब के बावजूद खूबसूरत दिखना पड़ेगा और मुस्कुराते रहना पड़ेगा। क्यों न हो आखिर उसके वीरे दी वेडिंग है।

Feb 27, 2023 / 04:55 pm

Namita Kalla

bridesmaid1234.jpg

हो जाओ तैयार अगर वीरे दी वेडिंग है…

Kiara Advani and her bridesmaid : इंस्टाग्राम पर कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा के शादी की फोटो वायरल हैं। इन्ही फोटो में से हाल ही में एक फोटो पोस्ट की गयी जिसमें कियारा अपनी दो ब्राइड्समेड के साथ नजर आयीं। फोटो में वे तीनों ही बेहद खूबसूरत दिख रही हैं। पिछले साल कियारा भी अपनी बहन की शादी में उनकी ब्राइड्समेड बनी थीं। ब्राइड्समेड होना आसान नहीं होता। यह एक रेस्पॉन्सिबिलिटी का काम है। एक बेस्ट फ्रेंड के रूप में आप अपने दोस्त की माँ , बहन , मेकअप आर्टिस्ट , पर्सनल साइकेट्रिस्ट, मेन्टल थेरेपिस्ट, लाइफ कोच ऑल इन वन होते हैं। इसलिए जैसे ही आपके दोस्त की शादी तय होती है आपका रोलर कोस्टर राइड शुरू हो जाता है। इस रोलर कोस्टर राइड में चढ़ तो गए पर कुर्सी की पेटी ठीक से बांध लेना जरुरी है।
kiaradance12.jpg


Be the best bridesmaid with these tips
: एक ब्राइड्समेड के रूप में आपको अपने दोस्त के साथ-साथ अपना भी ख्याल रखना होगा। उसके लिए आप एक लिस्ट फॉलो करना होगा। क्या है वो लिस्ट आइए जाने :

Me first : सबसे पहला और सबसे अहम रूल है ‘खुद को बिल्कुल इग्नोर नहीं करना है’। आप अपना ख्याल रखेंगे तभी तो दोस्त का भी ख्याल रख पाएंगे।

Eat healthy : ध्यान रहे की वेडिंग शॉपिंग, प्लानिंग और एक्सेक्यूशन के बीच आपको बहुत भाग दौड़ करनी पड़ेगी। इसलिए अपना ब्रेकफास्ट कभी स्किप ना करें। जहाँ तक हो सके हेल्थी खाना खाएं। इस समय दुल्हन के साथ आपको भी मेन्टल और फिजिकल स्ट्रेस रहेगा और समय पर खाना नहीं खाने से ग्लूकोस की कमी हो सकती है। इससे चिड़चिड़ापन बढ़ता है। अपने फोन पर टाइमर लगाएं और समय पर खाना खाएं। अपने बैग में हमेशा ड्राई फ्रूट्स केरी करें। इससे ना सिर्फ आप बल्कि आपकी दोस्त भी एक्टिव रहेगी।

Drink water : पानी पीते रहें। एक बोतल हमेश अपने पास रखें। जैसे ही खतम हो तुरंत भर लें। हाइड्रेटेड रहना बहुत जरूरी है। एनर्जी तो मिलेगी ही, बीमारी से भी बचे रहेंगे।

Power nap : नींद पूरी ना हो तो शरीर में ऊर्जा कम होने लगती है। ऐसे में जब भी थकान महसूस हो तो 15 -20 की पावर नाप लेलें। एक छोटी सी झपकी शरीर की थकान कम करने में मदद करेगी।
(Photos : Instagram)

bridesmaid4321.jpg

Sunglasses/scarf : शॉपिंग या किसी अन्य काम के लिए घूप में निकलें तब सनग्लासेज, स्कार्फ़, कैप लेकर निकलें। तेज़ घूप भी आपकी एनर्जी निचोड़ लेती है।

Exercise : अपने दिन की शुरुआत एक्सरसाइज या योग से करें। ज़्यादा नहीं सुबह के सिर्फ 15 मिनट डांस, योग या फिटनेस से जुडी कुछ बेसिक एक्सरसाइज करें। इससे आपका शरीर दिन भर चुस्त रहेगा।

Say no to caffeine : दिन में एक या दो कप कॉफी/चाय तो ठीक है पर इससे ज़्यादा पीने से भूख नहीं लगेगी और नींद भी नहीं आएगी। ये दोनों ही सेहत के लिए जरूरी हैं। कोल्ड ड्रिंक्स से भी दुरी बनाये राखिए।

Mental health : मेन्टल फिटनेस का एक राज ये भी है की आप दूसरों की प्रॉब्लम सुनें, सॉल्यूशन भी बताएं और उसे अपनी प्रॉब्लम ना बनाएं। कई बार किसी की बात सुन लेने से ही उनका मन हल्का हो जाता है।

Ask for help : आप चाह कर भी सब कुछ नहीं कर पाएंगी। इसलिए जब जरूरत हो तब मदद मांगने से कतराएं नहीं।

Shopping list : अपनी शॉपिंग चेकलिस्ट तयार रखें। हल्दी की ड्रेस से लेकर हेयरपिन तक सब कुछ अपनी लिस्ट में नोट करें। कपड़े, मेकअप ज्वेलरी, फुटवियर इत्यादि। जब मार्किट जाएं तो अपना सामान खरीद लें।

यह भी पढ़ें

ऐसे दूर करें अंडरआर्म्स का कालापन

Home / Lifestyle News / ऐसे बनें बेस्ट ब्राइड्समेड अपनी वीरे दी वेडिंग में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो