scriptAyushman Bharat Yojana से जुड़ेंगे और 10 लाख नए लाभार्थी | 10 lakh new beneficiaries will be linked to Ayushman Bharat Scheme | Patrika News
लखनऊ

Ayushman Bharat Yojana से जुड़ेंगे और 10 लाख नए लाभार्थी

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Baharat Yoajna ) से ज्यादा से ज्यादा लोगो को कैशलैस चिकित्सा सुविधा के लिए 10 लाख नए लाभार्थियों का नाम डाटा में फीड किया जाएगा

लखनऊNov 17, 2018 / 05:55 pm

Karishma Lalwani

ayushman bharat yojana
लखनऊ. आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Baharat Yoajna ) से ज्यादा लाभार्थियों को जोड़ने के लिए 10 लाख नए लाभार्थियों का नाम डाटा में फीड किया जाएगा। इसके लिए नियमित योजना की समीक्षा करने का निर्देश दिया गया है।
Ayushman Baharat Yoajna में जुड़ेंगे नए लाभार्थी

लखनऊ. अब आयुष्मान भारत योजना में 10 लाख नए लाभार्थी जुड़ेंगे। प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य प्रशांत त्रिवेदी ने योजना से जुड़ने वाले दस लाख नए लाभार्थियों का डाटा फीड करने का निर्देश दिया है। इस संबंध में प्रमुख सचिव ने सभी सीएमओ से बेहतर प्रदर्शन के लिए इम्प्लीमेंटेशन यूनिट को नियमित योजना की समीक्षा करने का निर्देश दिया है। हर सप्ताह और पखवाड़े की समीक्षा में जिलों की बेहतर रैंक मिलने पर ज्यादा लाभार्थियों को लाभान्वित किया जाएगा।
पुलिस लाइंस में बनेंगे महिला बैरक

लखनऊ. महिला सिपाहियों की सुविधा को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रिजर्व पुलिस लाइंस में निर्माणाधीन बैरकों को नए तरीके से डिजाइन किए जाने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए सभी जिलों के डीएम और एसएसपी-एसपी को पुलिस लाइंस का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं में सुधार करने का निर्देश दिया है। प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार की तरफ से सभी जिलाधिकारियों व पुलिस कप्तानों को पत्र भेजा है।
ऑनलाइन आवंटित होंगे परीक्षा केंद्र

लखनऊ. निकल विहीन परीक्षा आयोजित कराने के लिए उच्च शिक्षा विभाग ने विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों के केंद्र निर्धारण के मापदंड निर्धारित किए हैं। नई व्यवस्था के अनुसार परीक्षा केंद्र ऑनलाइन आवंटित होंगे और साथ ही हर कमरे में दो सीसीटीवी कैमरा लगाए जाएंगे। राज्य विश्वविद्यालयों से संबद्ध और संघटक महाविद्यालयों को स्वकेंद्र न बनाकर उनके पास बने महाविद्यालयों को केंद्र बनाया जाएगा।
मुख्यमंत्री पर अभद्र टिप्पणी करने वाले कांग्रेस प्रवक्ता के खिलाफ शिकायत दर्ज

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का प्रयोग करने वाले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला की शिकायत एसएसपी कलानिधि नैथानी से की गई है। इस संबंध में एसएसपी ने एलआईयू से मामले की जांच करने को कहा है। ठाकुरद्वारा मंदिर न्यास, सीता रसोई रामकोट अयोध्या के सचिव अमित तिवारी ने शिकायत कर कहा कि सुरजेवाला की टिप्पणी से आम जनता की भावनाएं आहत हुई हैं। इससे हिंदुओं, नाथपंथियों, गोरक्षपीठाठीशवर और मुख्यमंत्री को ठेस पहुंची है।

Home / Lucknow / Ayushman Bharat Yojana से जुड़ेंगे और 10 लाख नए लाभार्थी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो