scriptफर्रुखाबाद और आस-पास के इलाकों में तेज हवा के साथ हुई बारिश, गिरे ओले, यूपी में 11 की मौत | 11 people died from heavy rain in up | Patrika News

फर्रुखाबाद और आस-पास के इलाकों में तेज हवा के साथ हुई बारिश, गिरे ओले, यूपी में 11 की मौत

locationलखनऊPublished: Jun 06, 2019 11:21:42 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

यूपी में भीषण गर्मी के चलते मौसम ने अचानक अपना रुख बदला और तेज हवाओं के साथ ही बारिश शुरू हुई।

11 people died from heavy rain in up

फर्रुखाबाद और आस-पास के इलाकों में तेज हवा के साथ हुई बारिश, गिरे ओले, यूपी में 11 की मौत

लखनऊ. यूपी में भीषण गर्मी के चलते मौसम ने अचानक अपना रुख बदला और तेज हवाओं के साथ ही बारिश शुरू हुई। यूपी में पिछलें 4 दिनों से भीषण गर्मी ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया था। यूपी में पश्चिमी क्षेत्र फर्रुखाबाद में तेज हवाओं के साथ रिमझिम बारिश के चलते मौसम सुहाना रहा। जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। वहीं फर्रुखाबाद के मोहम्मदाबाद खीमसेपुर में बारिश के साथ ओलों की भी बारिश हुई।

इसके साथ ही गर्मी से मुरझाए लोगों के चेहरों पर बारिश से रंगत आई। फर्रुखाबाद में देर शाम से रुक-रुककर हुई बारिश और तेज हवाओं के चलते बिजली व्यवस्था भी ठप हो गई। इसी साथ ही यूपी के सीतापुर, इटावा, हरदोई, औरैया सहित अन्य जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश हई। वहीं अब तक यूपी के अगल अगल 11 लोगों की मौत की खबर आई है। इसमें सभी बृज क्षेत्र के निवासी बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक एटा में तीन, कासगंज में तीन और मैनपुरी में पांच लोगों की मौत हुई है।

ये भी पढ़ें – इन शहरों में आंधी, तूफान और बारिश का कहर, 9 लोगों की हुई मौत

अचानक मौसम बदलने से काले बादलों के साथ तेज हवा और बारिश ने लोगों पर जमकर कहर ढाया और ब्रज क्षेत्र में तेज आंधी और बारिश के चलते हादसों में 11 लोगों की मौत हो गई। यूपी के पश्चिमी क्षेत्र एटा में तो बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। मौसम के इस कहर से यूपी में जिन 11 लोगों की मौत हुई है, जिनके नाम निम्न हैं।

कृष्णकांत उम्र 10 वर्ष
किरन उम्र 35 वर्ष
हिमांशु उम्र 12 वर्ष
नेहा उम्र 05 वर्ष
महावीर उम्र 70 वर्ष
विनेश उम्र 18 वर्ष
दरियाव सिंह उम्र 65 वर्ष
भगवान देवी उम्र 40 वर्ष
लालाराम उम्र 50 वर्ष
माया देवी
राजेश कुमार उम्र 70 वर्ष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो