scriptमहाराष्ट्र में बैठकर 12 साल की बच्ची ने लखनऊ में कर दिया ऐसा कांड, शासन से लेकर प्रशासन तक सब हैरान | 12 year old girl from Maharashtra sent threatening mail to bomb school in Lucknow capital of UP | Patrika News
लखनऊ

महाराष्ट्र में बैठकर 12 साल की बच्ची ने लखनऊ में कर दिया ऐसा कांड, शासन से लेकर प्रशासन तक सब हैरान

UP News: महाराष्ट्र में बैठकर 12 साल की बच्ची ने लखनऊ में ऐसा कांड कर दिया जिससे शासन से लेकर प्रशासन तक हैरान रह गए।

लखनऊMay 24, 2024 / 09:15 pm

Aman Kumar Pandey

threatening mail to bomb school in Lucknow
UP News: राजधानी लखनऊ के एक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी के मामले में उत्तर प्रदेश की आतंकवाद निरोधक दस्ता (Anti Terrorist Squad) यानी यूपी एटीएस UP ATS और लखनऊ पुलिस की संयुक्त जांच में चौकाने वाला मामला सामने आया है। जांच के दौरान पता चला कि महाराष्ट्र की रहने वाली 12 साल की लड़की ने एक गेमिंग ऐप में मिले टास्क के दौरान स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी भरा मेल भेजा था। बम से उड़ाने की धमकी वाला मेल स्कूल की ईमेल आईडी पर भेजा गया था।

लखनऊ के स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी

9 मई को लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में स्थित बिरला ओपन माइंड पब्लिक स्कूल की एडमिशन ईमेल आईडी पर एक मेल आया था। मेल में एक हफ्ते में एक करोड़ रुपये नहीं देने पर जुलाई में स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इस घटना के मामले की गंभीरता को देखते हुए स्कूल के प्रिंसिपल की शिकायत के बाद संबंधित धारा के तहत पुलिस ने FIR दर्ज की। इसके बाद सर्विलांस और सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस की एक संयुक्त टीम बनाई गई।

UP ATS की जांच में हुआ खुलासा

यूपी एटीएस की जांच में पता चला कि बच्चें इंटरनेशनल गेमिंग ऐप ‘डिस्कॉर्ड’ पर चैट कर रहे थे। यहां उन बच्चों ने गलती से लखनऊ के स्कूल को बम से उड़ाने का मेल भेज दिया। बच्चों ने पुलिस को बताया कि उन्हें लखनऊ स्कूल की मेल आईडी एक पंपलेट से मिली है।

गुप्त रखी गई बच्ची की पहचान

पहले से मेल ड्राफ्ट कर टास्क के तौर पर दिया था जिसे पूरा करने पर बच्ची को नंबर मिलते। पुलिस का कहना है कि बच्ची महाराष्ट्र की रहने वाली है। लखनऊ या स्कूल से उसका कोई संबंध नहीं है। वह यानी बच्ची निर्दोष है और उसकी पहचान गुप्त रखी गई है।

Hindi News/ Lucknow / महाराष्ट्र में बैठकर 12 साल की बच्ची ने लखनऊ में कर दिया ऐसा कांड, शासन से लेकर प्रशासन तक सब हैरान

ट्रेंडिंग वीडियो