scriptवैन चालक के ईयरफोन लगाने से 13 बच्चों की हुई मौत, बच्चों के परिजनों को मिलेगा 4 लाख का मुआवजा | 13 children died from applying a van driver earphone in kushinagar up | Patrika News
लखनऊ

वैन चालक के ईयरफोन लगाने से 13 बच्चों की हुई मौत, बच्चों के परिजनों को मिलेगा 4 लाख का मुआवजा

आज सुबह कुशीनगर में वैन चालक की लापरवाही से 13 बच्चों की मौत हो गई।

लखनऊApr 26, 2018 / 12:52 pm

Mahendra Pratap

rail hadsa

लखनऊ. आज सुबह कुशीनगर में वैन चालक की लापरवाही से 13 बच्चों की मौत हो गई। स्कूली वैन चालक जब बच्चों को स्कूल छोड़ने जा रहा था तो रास्ते में ही अपने कानों में ईयरफोन लगा रखा था। कानों में ईयरफोन लगे होने का वजह से उसे ट्रेन का हार्न भी सुनाई नहीं दिया और मानव रहित रेलवे क्रासिंग को पार करने लगा। जिसके चलते यह भयानक हादसा हो गया।

ईयरफोन लगाए था वैन चालक

स्कूली वैन चालक जब अपने कानों में ईयरफोन लगाए हुए जब बच्चों को स्कूल छोड़ने जा रहा था तभी मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर ट्रेन न देखकर वह स्कूली वैन को निकालने लगा लेकिन कानों में ईयरफोन लगे होने के कारण आ रही ट्रेन का हार्न नहीं सुना और मानव रहित रेलवे क्रासिंग पार करते समय अचानक यह हादसा हो गया। जिससे 13 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई।

 

https://twitter.com/hashtag/UPCM?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

रेल मंत्री ने जताया दुख

भारतीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर दुख जाहिर किया है कि कुशीनगर में हुए इस हादसे में स्कूली बच्चों की मृत्यु का बहुत ही बुरा समाचार है। मैंने सीनियर अधिकारियों को हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। मृतकों के परिजनों को भारतीय रेलवे की ओर से दो लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा और इसके अतिरक्त दो लाख रुपए की राशि योगी सरकार द्वारा मृतक बच्चों के परिजनों को दी जाएगी। योगी सरकार द्वारा दी जा रही दो लाख की राशि के अतिरिक्त होगी।

 

https://twitter.com/rashtrapatibhvn/status/989362862513471489?ref_src=twsrc%5Etfw

वैन के मौके पर ही परखच्चे उड़े

जब ट्रेन की टक्कर वैन में लगी तो बस फिर क्या था वैन के मौके पर ही परखच्चे उड़ गए। जिसमें 10 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई और 3 अभी घायल बने हुए हैं। कुशीनगर में हुए इस हादसे से यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने बहुत दुखी हुए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे की जांच का आदेश डीजीपी ओपी सिंह को दिया है।

Home / Lucknow / वैन चालक के ईयरफोन लगाने से 13 बच्चों की हुई मौत, बच्चों के परिजनों को मिलेगा 4 लाख का मुआवजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो