छठवें चरण के मतदान के दौरान यूपी के इस संसदीय क्षेत्र में 14 बीएलओ निलंबित, जानें क्या रहा कारण

छठवें चरण के मतदान के दौरान यूपी के इस संसदीय क्षेत्र में 14 बीएलओ निलंबित, जानें क्या रहा कारण

Neeraj Patel | Publish: May, 12 2019 04:37:33 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

श्रावस्ती संसदीय क्षेत्र में रविवार को हो रहे छठवें चरण के मतदान के दौरान चुनाव आयोग ने 14 बूथ लेबल अफसरों (बीएलओ) पर कड़ी कार्रवाई कर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया

लखनऊ. यूपी की श्रावस्ती संसदीय क्षेत्र में रविवार को हो रहे छठवें चरण के मतदान के दौरान चुनाव आयोग ने 14 बूथ लेबल अफसरों (बीएलओ) पर कड़ी कार्रवाई कर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र में मतदान के दौरान मतदाताओं को वोटर पर्ची नहीं बांटी जा रही थी। जिसकी शिकायत जिला निवार्चन अधिकारी करूणेश कुमार से की गई। उन्होंने भी लोगों की शिकायत पर मामले को संज्ञान में लेकर बड़ी कार्रवाई की है।

निवार्चन कार्यालय सूत्रों के अनुसार, बलरामपुर सदर के छह, गैसडी के चार और तुलसीपुर के चार बीएलओ शामिल है। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त जिले में कई मतदान केन्द्रों पर ईवीएम खराब होने के कारण कुछ समय तक मतदान बाधित रहा। साथ ही कुछ बूथों पर मतदाताओं को वोटर पर्चियां नहीं दी जा रहीं थी। जिससे मतदाताओं को वोट करने में की परेशानियों को सामना करना पड़ा।

जिले की तुलसीपुर में गैसडी और सदर विधानसभाओं के विभिन्न मतदान केन्द्रों पर तैनात किये गये बीएलओ द्वारा मतदाता पर्ची नहीं बांटी जा रही थी। जिससे मतदाता अपना वोट नहीं डाल पा रहे थे और सुबह से ही कड़ी धूप में मतदाताओं को परेशानी भी हो रही थी। मतदाताओं की समस्याओं की जानकारी पाकर जिला निर्वाचन अधिकारी ने तुरंत मौके पर जाकर मतदाताओं की समस्या सुनी तो वह बीएलओ अधिकारियों से काफी नाराज हुए और उन पर कड़ी कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया। इसके कुछ समय बाद मतदान चालू कराया गया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned