script21 सीनियर आईएएस बने अपर मुख्य सचिव, सीएम योगी ने इन अधिकारियों को दिया प्रमोशन, देखें लिस्ट | 21 senior IAS officers promotion by CM Yogi Adittyanath | Patrika News
लखनऊ

21 सीनियर आईएएस बने अपर मुख्य सचिव, सीएम योगी ने इन अधिकारियों को दिया प्रमोशन, देखें लिस्ट

योगी सरकार (Yogi Government) ने 1988 और 1989 बैच के यूपी कैडर के 21 आईएएस अफसरों (IAS Officer Promotion) को अपर मुख्य सचिव पद पर प्रमोशन दिया। इनमें से 20 अधिकारी राज्य में और एक केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर तैनात हैं।

लखनऊJun 18, 2020 / 10:20 am

नितिन श्रीवास्तव

21 सीनियर आईएएस बने अपर मुख्य सचिव, सीएम योगी ने इन अधिकारियों को दिया प्रमोशन, देखें लिस्ट

21 सीनियर आईएएस बने अपर मुख्य सचिव, सीएम योगी ने इन अधिकारियों को दिया प्रमोशन, देखें लिस्ट

लखनऊ. योगी सरकार (Yogi Government) ने 1988 और 1989 बैच के यूपी कैडर के 21 आईएएस अफसरों को अपर मुख्य सचिव पद पर प्रमोशन (IAS Officer Promotion) दिया। इनमें से 20 अधिकारी राज्य में और एक केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर तैनात हैं। प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी की अध्यक्षता में हुई स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में अधिकारियों को प्रमोशन देने की सिफारिश पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंजूरी दी। उसके बाद नियुक्ति विभाग ने प्रमोशन के आदेश जारी किये। अपर मुख्य सचिव के रिक्त पद न होने के कारण तब से इस पद पर अफसरों का प्रमोशन नहीं हो पा रही था। शासन ने 1988 और 1989 बैच के अफसरों को इस पद पर प्रमोट करने के लिए अपर मुख्य सचिव के 20 पद सृजित किए थे।

इनका हुआ प्रमोशन

अपर मुख्य सचिव पद पर प्रमोशन पाने वाले 1988 बैच के अधिकारियों में आलोक कुमार-प्रथम, डॉ. रजनीश दुबे, राजन शुक्ला, नवनीत सहगल, एमवीएस रामीरेड्डी, जूथिका पाटणकर, मनोज कुमार सिंह, टी. वेंकटेश, अरविंद कुमार और एस राधा चौहान शामिल हैं। वहीं 1989 बैच के अधिकारियों में सीएम योगी के प्रमुख सचिव शशि प्रकाश गोयल, देवेश चतुर्वेदी, मोनिका एस. गर्ग, आराधना शुक्ला, डिंपल वर्मा, प्रशांत त्रिवेदी, मनोज सिंह, अमित मोहन प्रसाद, सुरेश चंद्रा, संजय आर. भूसरेड्डी और अनिल कुमार-प्रथम शामिल हैं। वहीं केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति पर तैनाती के कारण जूथिका पाटणकर का प्रोफार्मा प्रमोशन किया गया है।

30 साल बाद प्रमोशन

आपको बता दें कि आईएएस अफसर 30 साल की सेवा के बाद अपर मुख्य सचिव पद पर प्रोन्नति के लिए पात्र होते हैं। अब तक प्रदेश में 16 आईएएस अफसर अपर मुख्य सचिव पद पर तैनात थे। लेकिन 1988 और 1989 बैच के अफसरों के प्रमोशन के बाद अब प्रदेश में कुल 36 अफसर इस पद पर तैनाती पा चुके हैं। पिछली बार अपर मुख्य सचिव सचिव पद पर प्रमोशन जनवरी 2018 में हुआ था, जब 1986 और 1987 बैच के अफसर इस पद पर प्रमोट किए गए थे।

Home / Lucknow / 21 सीनियर आईएएस बने अपर मुख्य सचिव, सीएम योगी ने इन अधिकारियों को दिया प्रमोशन, देखें लिस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो