scriptयूपी के 25 भाजपा सांसदों का कटेगा टिकट, पार्टी में मचा हड़कम्प | 25 BJP MP Tickets will cancel in Lok Sabha Election 2019 | Patrika News
लखनऊ

यूपी के 25 भाजपा सांसदों का कटेगा टिकट, पार्टी में मचा हड़कम्प

2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व ने एक सर्वे रिपोर्ट के आधार पर 25 सांसदों को दोबारा टिकट न देने का फैसला किया है।

लखनऊApr 04, 2018 / 11:28 am

Mahendra Pratap

Bhartiya janta party,bjp mla,party central leadership,Loksabha chunav,loksabha chunav 2019,Bhartiya Janta Party MLA,

लखनऊ. 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व ने एक सर्वे रिपोर्ट के आधार पर 25 सांसदों को दोबारा टिकट न देने का फैसला किया है। वहीं दूसरी ओर लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के अंदेशे से भाजपा के कुछ सांसद लामबंद होकर केन्द्रीय नेतृत्व पर दबाव बना रहे हैं। वे अपनी शिकायतें पार्टी के मंच पर रखने की बजाय उसे चौराहे पर ला रहे हैं। रिपोर्ट में साफ कहा गया है कि इन सांसदों के कामकाज से क्षेत्रीय जनता में रोष है। यदि इन्हें फिर चुनाव लड़ाया गया तो पार्टी वह सीट गंवा बैठेगी।

सहानुभूति उपजने का मौका नहीं देगी पार्टी

ऐसे सांसदों को भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व की मंशा की भनक लग गई है। इसीलिए वे दबाव की राजनीति कर रहे हैं और केन्द्रीय नेतृत्व के खिलाफ बेवजह के मुद्दों को लेकर मोर्चा खोले हुए हैं। भाजपा नेतृत्व ने प्रदेश के 25 ऐसे सांसदों को चिह्नित किया है। जिनके खिलाफ उनके क्षेत्र की जनता में रोष है। ऐसे सांसदों का टिकट कटना तय माना जा रहा है। नेतृत्व के खिलाफ बिगुल फूंकने वाली बहराइच सांसद को बर्खास्त कर पार्टी उनके प्रति इस बार सहानुभूति उपजने का मौका नहीं देगी।

कुछ सांसदों के रवैये ने किया पार्टी नेतृत्व को असहज

यूपी में दलित वर्ग के सबसे ज्यादा 17 सांसद भाजपा पार्टी के पास ही हैं। ऐसे में किसी न किसी बहाने सांसदों, खासकर दलित सांसदों के पार्टी विरोधी कार्यों को केन्द्रीय नेतृत्व उचित नहीं मान रहा है। पिछले चार साल के कार्यकाल में कई भाजपा सांसदों के रवैये ने पार्टी नेतृत्व को असहज किया है। सहारनपुर में एक सांसद द्वारा वहां के एसएसपी को धमकाना, बाराबंकी की क्षेत्रीय सांसद का अपने ही जिलाधिकारी के खिलाफ मोर्चा खोलना, धौरहरा की सांसद का अपने ही पार्टी के महोली के विधायक से झगड़ा करना और निकाय चुनाव में कैसरगंज के सांसद के पार्टी प्रत्याशी के विरोध को पार्टी नेतृत्व ने इस बार संज्ञान में लिया है।

समाधान का रास्ता निकालने की कोशिश

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर ने बताया है कि पार्टी नेतृत्व नाराज सांसदों से बात कर समाधान का रास्ता निकालने की कोशिश कर रही है। पार्टी के बड़े से लेकर छोटे कार्यकर्ता भी अनुशासन से बंधे है। इसे तोड़ने की इजाजत किसी को भी नहीं है।

Home / Lucknow / यूपी के 25 भाजपा सांसदों का कटेगा टिकट, पार्टी में मचा हड़कम्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो