scriptयूपी में 36 आईएएस अफसरों के तबादले, गाजीपुर के डीएम को मंत्री से पंगा पड़ा महंगा | 36 IAS officers transferred in Uttar Pradesh | Patrika News
लखनऊ

यूपी में 36 आईएएस अफसरों के तबादले, गाजीपुर के डीएम को मंत्री से पंगा पड़ा महंगा

उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बार फिर बड़ी संख्या में प्रशासननिक अफसरों के तबादले किए हैं।

लखनऊSep 07, 2017 / 11:37 pm

shatrughan gupta

36 IAS officers transferred in Uttar Pradesh

36 IAS officers transferred in Uttar Pradesh

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बार फिर बड़ी संख्या में प्रशासननिक अफसरों के तबादले किए हैं। गुरुवार रात उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी तबादला सूची में कई जिलों के जिलाधिकारी बदले गए हैं। प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश में ३६ आईएएस अफसरों के तबादले की सूची जारी की है। इसमें कई जिलों के जिलाधिकारी बदले गए तो कई विभागों के अफसरों को हटाकर नई तैनाती दी गई है। आईएएस अधिकारी संजय खत्री को रायबरेली का जिलाधिकारी बनाया गया है। वहीं, कुमार प्रशांत को फतेहपुर का नया डीएम बनाया गया है। वहीं, ऋतु माहेश्वरी अब गाजियाबाद की नई जिलाधिकारी होंगी। इसके अलावा योगी सरकार ने अमित मोहन प्रसाद को कृषि विभाग का प्रमुख सचिव बनाया है।
यह है पूरी लिस्ट…

हमीरपुर के नए डीएम डॉ. मन्नान अख्तर को बनाया गया है। वहीं, जालौन के डीएम नरेंद्र शंकर पांडेय को हटा दिया गया है। जबकि अब लखीमपुर खीरी के डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह होंगे। लखीमपुर खीरी के वर्तमान जिलाधिकारी आकाश दीप को सरकार ने यहां से हटा दिया है। इसके अलावा आईएएस अधिकारी बालाजी को गाजीपुर का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। यहां के डीएम संजय कुमार खत्री को सरकार ने हटा दिया है। मालूम हो कि डीएम संजय कुमार खत्री से प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर से पंगा हो गया था, जिसको लेकर राजभर ने मंत्री पद से इस्तीफा देने तक की धमकी सीएम योगी को दे दी थी। इसके बाद से ही माना जा रहा था कि गाजीपुर से डीएम संजय खत्री को हटा दिया जाएगा। योगी सरकार ने संजय खत्री को रायबरेली का डीएम बनाया है। वहीं, मैनपुरी के नए डीएम प्रदीप कुमार होंगे। यहां के डीएम यशवंत राव को सरकार ने हटा दिया है। इसके अलावा सरकार डॉ. अनिल कुमार को फैजाबाद का नया जिलाधिकारी बनाया है। वहीं, फैजाबाद के डीएम संतोष कुमार राय को नई तैनाती मिली है। इसके अलावा कुमार प्रशांत को फतेहपुर का नया डीएम बनाया गया है। वहीं शम्भू कुमार प्रतापगढ़ के नए जिलाधिकारी होंगे। इसके अलावा गाजियाबद की नई डीएम रितु महेश्वरी होंगी। वहीं, सरकार ने प्रतापगढ़ के डीएम शरद कुमार सिंह, रायबरेली के जिलाधिकारी अभय को हटा दिया है।

Home / Lucknow / यूपी में 36 आईएएस अफसरों के तबादले, गाजीपुर के डीएम को मंत्री से पंगा पड़ा महंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो