scriptयूपीएसएसएससी ने जारी किया कनिष्ठ सहायक प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम, 4963 अभ्यर्थी चयनित | 4963 candidates selected in Junior Assistance Competitive Exam | Patrika News
लखनऊ

यूपीएसएसएससी ने जारी किया कनिष्ठ सहायक प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम, 4963 अभ्यर्थी चयनित

कर्ज से परेशान एक किसान ने दे दी अपनी जान

लखनऊOct 14, 2018 / 05:35 pm

Mahendra Pratap

upsssc

यूपीएसएसएससी ने जारी किया कनिष्ठ सहायक प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम, 4963 अभ्यर्थी चयनित

लखनऊ. कनिष्ठ सहायक प्रतियोगी परीक्षा-2016 में इस बार 4963 अभ्यर्थियों का सिलेक्शन हुआ है। कर्ज से परेशान एक किसान ने दे दी अपनी जान।

कनिष्ठ सहायक प्रतियोगी परीक्षा में 4963 अभ्यर्थी चयनित

लखनऊ. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने कनिष्ठ सहायक प्रतियोगी परीक्षा-2016 का परिणाम घोषित किया है। इसमें 4963 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। चयनित हुए लोगों में से अनारक्षित वर्ग के 3214, अन्य पिछड़ा वर्ग के 919, अनुसूचित जाति के 761 व अनुसूचित जनजाति के 49 अभ्यर्थी चयनित हुए हैं। वहीं इस परीक्षा में विकलांगजन श्रेणी के कुल 80 अभ्यर्थियों के साक्षेप कुल 38 अभ्यर्थी योग्य पाए गए हैं। इस श्रेणी में 42 पद रिक्त पाए गए हैं। इन रिक्त पदों में अनारक्षित 21, अनुसूचित जाति 09, अनुसूचित जमजाति 01 व पिछड़ा वर्ग से 11 पद हैं।
कर्ज से परेशान युवा किसान ने लगाई खुद को फांसी

महोबा. बुंदेलखंड में सूखे और आपदा से क़र्जीले हो चुके किसान मौत को गले लगा रहे हैं। महोबा के कुलपहाड़ कोतवाली क्षेत्र के भीम सिंह का खोड़ा में बैंक और साहूकारों के लाखों रुपये के कर्ज से परेशान 35 वर्षीय किसान ने घर मे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। किसान की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच शुरू कर दी है।
इलाहाबाद का नाम अब प्रयागराज

इलाहाबाद. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने बताया कि इसके लिए प्रस्ताव आया है और राज्यपाल राम नाईक ने इस पर सहमति जताई है।
अब ट्रेन में एप से करा सकेंगे एफआईआर

लखनऊ. अब ट्रेन में छेड़छाड़, सामान चोरी, लूट आदि के लिए एफआईआर दर्ज करा सकेंगे। यह शिकायत मोबाइल एप पर की जा सकेगी। इसके साथ ही उक्त शिकायत को ‘जीरो एफआईआर’ में दर्ज कर आरपीएफ तुरंत मामले की जांच करना शुरू कर देगा। चलती ट्रेन में कोई भी घटना होने पर टीटीई यात्री को एक शिकायत फॉर्म देता है। इसे अगले स्टेशन पर आरपीएफ-जीआरपी को देना होता है। यह खुद ही एफआईआर में तब्दील हो जाती है। पर अब रेलवे के आदेश पर नया एप तैयार किया गया है। इस एप में आरपीएफ-जीआरपी (राजकीय रेलवे पुलिस) को शामिल किया गया है। एप में महिलाओं की सुरक्षा के लिए पैनिक बटन का प्रावधान भी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो