scriptधर्मांतरण मामले में गिरफ्तार लोगो के बारे में बोले एडीजी एलओ प्रशांत कुमार | ADG LO Prashant Kumar press conference | Patrika News
लखनऊ

धर्मांतरण मामले में गिरफ्तार लोगो के बारे में बोले एडीजी एलओ प्रशांत कुमार

धर्म गुरू जेल भेजे जा चुके मोहम्मद उमर गौतम के संपर्क में भी रहा था।

लखनऊJun 28, 2021 / 07:20 pm

Ritesh Singh

 धर्म गुरू जेल भेजे जा चुके मोहम्मद उमर गौतम के संपर्क में भी रहा था।

धर्म गुरू जेल भेजे जा चुके मोहम्मद उमर गौतम के संपर्क में भी रहा था।

लखनऊ , उत्तर प्रदेश के एडीजी एलओ प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि यूपी एटीएस की टीम ने धर्मांतरण मामले में तीन और आरोपियों की गिरफ्तारी की गुरुग्राम, हरियाणा, से मन्नू यादव, बीड महाराष्ट्र से इरफान शेख़, नई दिल्ली से राहुल भोला को किया गिरफ्तार उमर गौतम जहांगीर आलम पूर्व में हिरासत में हैंइन्होंने इरफान खान के साथ मिलकर धर्मांतरण के लिए प्रलोभन देकर धर्मांतरण करवाया है। ये गैंग प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन करवाता है। अलीगढ़, नोएडा, गाज़ियाबाद, बनारस,सहारनपुर में सत्यापन किया जा रहा है 27 जिलों के एसपी को पत्र लिखा गया है और सत्यापन करवाया जा रहा है इस्लामिक दावा सेंटर के खाते में 1 करोड़ से ज्यादा की रकम का ट्रांजैक्शन किया गया है।
2010 से लेकर जून 2021 के बीच आए हैं। खातों में कैश और चेक के द्वारा धन दिया गया है। दुबई कतर जद्दा और अबू धाबी से खातों में 50 लाख रुपए जमा किए गए हैं। मूक बधिरों का ब्रेन वॉश करता था राहुल भोला वही धर्मांतरण मामले धर्म गुरुओं की भूमिका पाई गई थी। संदिग्ध एटीएस की जांच पड़ताल में पता चला कि तीनों 2019 में एनआरसी व सीएए विरोधी दंगों को भड़काने में भी शामिल रहे थे।इनमें से एक धर्म गुरू जेल भेजे जा चुके मोहम्मद उमर गौतम के संपर्क में भी रहा था।
धर्मांतरण मामले को लेकर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ खुद नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने अधिकारियों से इस मामले में तह तक जाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही यह भी कहा है कि इस मामले में जो भी दोषी है उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कारवाई की जाए।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x82awjr

Home / Lucknow / धर्मांतरण मामले में गिरफ्तार लोगो के बारे में बोले एडीजी एलओ प्रशांत कुमार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो