scriptबसपा के ब्राह्मण सम्मेलन के बाद सपा भी सम्मेलन कर ब्राह्मण समेत जातियों को जुटाएगी, 23 अगस्त को बलिया से होगी शुरआत | After BSP Now Samajwadi Party Was Organised Prabuddha Sammelan | Patrika News
लखनऊ

बसपा के ब्राह्मण सम्मेलन के बाद सपा भी सम्मेलन कर ब्राह्मण समेत जातियों को जुटाएगी, 23 अगस्त को बलिया से होगी शुरआत

समाजवादी पार्टी ने इसे प्रबुद्घ सम्मेलन का नाम दिया है। उसका कहना है कि इसमें ब्राह्मण, ठाकुर और भूमिहार समेत जातियों के प्रबुद्घ और पढ़े लिखे लोग जुटेंगे।

लखनऊJul 24, 2021 / 07:01 pm

रफतउद्दीन फरीद

Samajwadi Party

Samajwadi Party

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. बसपा के ब्राह्मण सम्मेलन को देखते हुए अब प्रदेश के मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी भी ब्राह्मणों समेत सभी अलग-अलग जातियों के लोगों को अपने पाले में करने के लिये सम्मेलनों का आयोजन करेगी। इसे सपा ने प्रबुद्घ वर्ग सम्मेलन का नाम दिया है। इसकी शुरुआत 23 अगस्त को बलिया से होगी। बलिया से सपा के लोकसभा प्रत्याशी रहे सनातन पाण्डेय का कहना है कि ये जातीय सम्मेलन नहीं हैं। इसमें न सिर्फ ब्राह्मण वर्ग बल्कि राजपूत और भूमिहार समेत दूसरी जातियों के शिक्षित और प्रबुद्घ लोग जुटेंगे।

 

 

उनके अनुसार सम्मेलन को पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय और सपा प्रबुद्घ प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज पाण्डेय संबोधित करेंगे। बहुजन समाज पार्टी ने अयोध्या से अपने ब्राह्मण कार्ड की शुरुआत कर दिया है। इसके बाद अब सपा भी इसी राह पर चलती दिखाई दे रही है। मायावती दावा कर रही हैं कि उनके कार्यकाल में ब्राह्मणों को पूरी सुरक्षा और सम्मान प्राप्त था। बीच में ब्राह्मण बीजेपी के बातों में आ गए।

 

 

23 जुलाई को बसपा ने पार्टी महासचिव सतीष चंद्र मिश्रा की अगुवाई में अयोध्या में ब्राह्मण सम्मेलन का आयोजन किया, जिसमें उन्होंने कहा कि 13 प्रतिशत ब्राह्मण और 23 प्रतिशत दलित मिल जाएं और अन्य समुदाय भी साथ आ जाएं तो अगली सरकार बसपा की होगी। इन्हीं जातीय आंकड़ों को देखते हुए अब सपा भी सम्मेलन का सहारा लेने जा रही है। बताते चलें कि 2014 लोकसभा चुनाव के बाद से ब्राह्मण वोटों का झुकाव बीजेपी की तरफ रहा है और बीजेपी इस वोटबैंक को बचाए रखने की पूरी कोशिश करती है।

Home / Lucknow / बसपा के ब्राह्मण सम्मेलन के बाद सपा भी सम्मेलन कर ब्राह्मण समेत जातियों को जुटाएगी, 23 अगस्त को बलिया से होगी शुरआत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो