scriptयोगी प्रशासन पर अपने ही उठा रहे सवाल, राज्यमंत्री खटीक के बाद विधायक ने लगाया आरोप | After resignation of Dinesh Khatik letter of MLA Bamba Lal Diwakar goes viral | Patrika News
लखनऊ

योगी प्रशासन पर अपने ही उठा रहे सवाल, राज्यमंत्री खटीक के बाद विधायक ने लगाया आरोप

उत्तर प्रदेश में राज्यमंत्री दिनेश खटीक का अपने पद से इस्तीफा देने का मामला चर्चा में आने के बाद अब उन्नाव के सफीपुर से विधायक बंबा लाल दिवाकर का पत्र सामने आया है। जिसमें उन्होंने एक्जीक्यूटिव इंजीनियर पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं।

लखनऊJul 21, 2022 / 09:15 am

Jyoti Singh

after_resignation_of_dinesh_khatik_letter_of_mla_bamba_lal_diwakar_goes_viral.jpg
राजनीति के सियासी गलियारों में कब क्या हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता। कुछ ऐसा ही इस समय उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में देखने को मिल रहा है। यहां पहले राज्यमंत्री दिनेश खटीक का अपने पद से इस्तीफा देने का मामला चर्चा में आया। वहीं अब उन्नाव के सफीपुर से विधायक बंबा लाल दिवाकर का पत्र सामने आया है। जिसमें उन्होंने एक्जीक्यूटिव इंजीनियर पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। बता दें कि विधायक बंबा लाल दिवाकर का ये पत्र उस समय सामने आया है, जब मंत्री दिनेश खटीक ने केंद्रीय गृह अमित शाह को इस्तीफा भेजते हुए आरोप लगाया है कि एक दलित होने के कारण उन्हें सरकार में सम्मान नहीं दिया जा रहा है। अधिकारी उनकी बात को अनसुना और उनके साथ अनदेखी कर रहे हैं।
यह भी पढ़े – ड्रैगन को भाया कानपुर का चावल, भारत को मिला बड़ा ऑर्डर

फोन नहीं उठाने का लगाया आरोप

वहीं विधायक बंबा लाल दिवाकर के वायरल हो रहे पत्र के मुताबिक, उन्होंने क्षेत्र के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। उन्होंने डीएम और सीडीओ को लिखे गए पत्र में बताया कि एक्जीक्यूटिव इंजीनियर रजनीश चंद्र अनुरागी फोन रिसीव नहीं करते। अगर फोन उठाते भी है, तो अनुचित और असंसदीय भाषा का इस्तेमाल करते हैं। विधायक ने रजनीश चंद्र अनुरागी को अक्षम बताकर ट्रांसफर करने और अनुशासनात्मक कार्यवाही करने की मांग की है। साथ ही आरोप लगाया है कि 5 से 10 बजे तक फोन करने पर भी एक्जीक्यूटिव इंजीनियर ने उनका फोन नहीं उठाया।
photo_2022-07-21_08-32-31.jpg
जितिन प्रसाद भी चल रहे नाराज

गौरतलब है कि योगी सरकार में तीन मंत्रियों बृजेश पाठक, जितिन प्रसाद और दिनेश खटीक के नाराज होने की चर्चा है। हालांकि दिनेश खटीक ने अमित शाह को इस्तीफा भेज दिया है, जबकि जितिन प्रसाद अपनी नाराजगी के चलते बुधवार को दिल्ली में बीजेपी अलाकमान से मिलने भी पहुंचे थे। दरअसल, उत्तर प्रदेश में डॉक्टरों के तबादलोंं और PWD विभाग तबादलों में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है। यहां तक कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने जितिन प्रसाद के ओएसडी को भी हटा दिया। साथ ही उनके विभाग के कई लोगों को बर्खास्त कर दिया। इस मामले में जांच भी बैठा दी है। बताया जा रहा है कि जितिन प्रसाद इस कार्रवाई से नाराज चल रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो