scriptAfter the accident crowd gathered outside the hippopotamus enclosure | हादसे के बाद दरियाई घोड़े के बाड़े के बाहर लग रही भीड़, मृतक की पत्नी को संविदा पर मिलेगी नौकरी | Patrika News

हादसे के बाद दरियाई घोड़े के बाड़े के बाहर लग रही भीड़, मृतक की पत्नी को संविदा पर मिलेगी नौकरी

locationलखनऊPublished: Dec 19, 2023 04:57:07 pm

Submitted by:

Aman Pandey

UP News: लखनऊ जू में मादा दरियाई घोड़े के हमले में सोमवार को सफ़ाई कर्मचारी सूरज की जान चली गई थी। जिसके बाद सूरज के परिजनों ने जू प्रशासन के सामने कई मांगों को भी रखा था। निदेशक अदिति शर्मा ने बताया कि पुलिस इस पर कार्रवाई कर रही है। वहीं 50,000 रुपए मदद के तौर पर परिवार को दिए जा रहे हैं।

After the accident crowd gathered outside the hippopotamus enclosure
Lucknow Zoo: लखनऊ जू की निदेशक अदिति शर्मा ने बताया कि दरियाई घोड़े के हमले में जान गंवाने वाले सूरज की पत्नी को जू प्रशासन संविदा पर नौकरी देगा। लेकिन हादसे में जान गंवाने वाले सूरज की पत्नी और उनके परिवार की मांग है कि उन्हें सरकारी स्थाई नौकरी मुहैया कराई जाए।
आकर्षण का केंद्र बन रहा दरियाई घोड़े का बाड़ा

सोमवार को चिड़िया घर में हुए हादसे के बाद से अब मंगलवार सुबह से ही दरियाई घोड़े के बाड़े में भीड़ लग रही है। हालांकि लोग जिस दरियाई घोड़े के देख रहे हैं उसने हमला नहीं किया था। हमला करने वाली मादा दरियाई घोड़े का क्वारंटाइन बाड़ा पीछे की तरफ़ है। लोग देखने आ रहे हैं कि दरियाई घोड़ा कौन सा जानवर है, किस बाड़े में कर्मचारी पर दरियाई घोड़े ने हमला किया आदि। कल के हादसे के बाद से बच्चे भी दरियाई घोड़े के बारे में जानकारी इकट्ठा करके उसे देखने आ रहे हैं।
जांच के लिये पांच सदस्यी टीम बनाई गई

सफ़ाई कर्मचारी सूरज की मौत के कारणों की जांच के लिये लखनऊ जू की निदेशक अदिति शर्मा ने पांच सदस्यी टीम का गठन किया है। जिसकी अध्यक्षता डिप्टी डायरेक्टर उत्कर्ष सिंह का रहे हैं। साथ ही में दो ग्राउंड टीम के सदस्य और दो डॉक्टर भी इसका हिस्सा हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो