scriptउर्दू गेट के ध्वस्तीकरण पर अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान, कहा- उर्दू हिंदुस्तान की ज़बान है और… | Akhilesh Yadav big declaration over urdu gate demolition | Patrika News
लखनऊ

उर्दू गेट के ध्वस्तीकरण पर अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान, कहा- उर्दू हिंदुस्तान की ज़बान है और…

समाजवादी पार्टी सरकार के दौरान नगर विकास मंत्री रहे आजम खान द्वारा रामपुर में बनवाए गए उर्दू गेट पर बुधवार को बुलडोजर चला दिया गया।

लखनऊMar 07, 2019 / 08:34 pm

Abhishek Gupta

Akhilesh

Akhilesh

लखनऊ. समाजवादी पार्टी सरकार के दौरान नगर विकास मंत्री रहे आजम खान द्वारा रामपुर में बनवाए गए उर्दू गेट पर बुधवार को बुलडोजर चला दिया गया। तीन घंटे के भीतर में 6 बुलडोजर की सहायता से जिला प्रशासन ने भारी पुलिस फोर्स के साथ इस गेट को गिरा दिया गया, जिसके बाद से ही रामपुर में माहौल काफी गर्म है। समाजवादी पार्टी के नेता इससे नाखुश हैं और भाजपा पर मुसलमानों पर जुल्म करने का आरोप लगा रहे हैं। आजम खां के पुत्र व सपा विधायक अब्दुला आजम ने तो यह तक कह दिया कि मुसलमान या तो धर्म बदल लें या भाजपा में शामिल हो जाएं। वहीं अब सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर जोरदार हमला किया है।
ये भी पढ़ें- रसोइयों की मांग हुई पूरी, सीएम योगी ने किया बड़ा एलान, मानदेय में की बढ़ोत्तरी

उर्दू हिंदुस्तान की ज़बान है और दिलवालों की पहचान है-

अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया ट्विटर पर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि नफ़रत का आलम तो यह है कि एक समाज पर निशाना साधा, फिर एक भाषा के ख़िलाफ़ ज़हर उगला और फिर उस भाषा के नाम पर बने हुए एक फाटक को गिरा दिया। लेकिन शायद यह लोग भूल रहे हैं कि जब वोट गिरते हैं तो फिर सरकारें गिरती हैं! उर्दू हिंदुस्तान की ज़बान है और दिलवालों की पहचान है।
ये भी पढ़ें- कांग्रेस में शामिल होते ही सांसद ने आज भाजपा व पीएम मोदी पर दिया बड़ा बयान

https://twitter.com/yadavakhilesh/status/1103643406381838343?ref_src=twsrc%5Etfw
ऐसे जारी हुआ आदेश-

आपको बता दें कि तीन वर्ष पूर्व सपा के कार्यकाल में रामपुर के जौहर यूनिवर्सिटी रोड पर यह गेट बनवाया गया था, लेकिन उस वक्त किसी ने इस पर आपत्ति व शिकायत नहीं की थी, लेकिन भाजपा सरकार के आने के बाद क्षेत्रीय लोगों ने सरकार से कई बार इसकी शिकायत की। प्रशासन द्वारा उर्दू गेट की जांच किए जाने के बाद व कई नियमों के विरुद्ध पाए जाने पर जिलाधिकारी ने उर्दू गेट को तोड़ने के आदेश जारी कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो