अपर्णा यादव के चुनाव लड़ने पर खुद अखिलेश यादव ने स्थिति की साफ, दिया बड़ा बयान

अपर्णा यादव के चुनाव लड़ने पर खुद अखिलेश यादव ने स्थिति की साफ, दिया बड़ा बयान

Abhishek Gupta | Publish: Mar, 17 2019 04:23:31 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 04:23:32 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव के लेकसभा चुनाव लड़ने को लेकर समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है।

लखनऊ. मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव के लेकसभा चुनाव लड़ने को लेकर समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है। अब तक लोकसभा चुनाव के लिए सपा ने 17 उम्मीद्वारों की सूची जारी कर दी है, जिसमें अपर्णा का नाम कहीं नहीं है। जिस संभल सीट पर अपर्णा के लड़ने के कयास लगाए जा रहे थे, उस पर विराम लगाते हुए सपा ने पूर्व सांसद शफीक उर रहमान बर्क को टिकट दिया है। वहीं सपा की बाकी बची सीटों पर भी उनके चुनाव लड़ने की उम्मीदों कम ही हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि अखिलेश यादव ने एक मीडिया सम्मेलन में इस पर स्थिति साफ कर दी है।

ये भी पढ़ें- मायावती ने चुनाव से ठीक पहले किया एक और बड़ी पार्टी से गठबंधन, की धमाकेदार घोषणा

अखिलेश ने दिया बयान-

यह बात तो जग जाहिर है कि बसपा से गठबंधन के बाद सपा के खाते में केवल 37 सीटें आई हैं, जिसके बाद से कई उम्मीदवारों के नाम काटे गए हैं। जहां बीते लोकसभा चुनाव में सपा ने अमेठी-रायबरेली की सीटें छोड़कर सभी सीटों पर चुनाव लड़ा था, वहीं अब आधे से भी कम सीटों के कारण सपा केवल कांट-छांट कर चुनिंदा उम्मीदवारों को ही मैदान में उतार पा रही है। वहीं अखिलेश यादव ने आज एक मीडिया सम्मेलन में अपर्णा यादव को टिकट न दिए जाने के सवाल पर इसी मजबूरी को जाहिर करते हुए कहा कि उनके टिकट के लिए जगह नहीं बची है।

ये भी पढ़ें- तेजप्रताप सिंह यादव के लिए राजनीतिक जमीन का फैसला जल्द, मिल सकती है यह सीट, आया यह बयान

डिंपल यादव को क्यों दिया टिकट-

वहीं पूर्व में मना करने के बावजूद चुनाव नजदीक आते ही डिंपल यादव को कन्नौज से टिकट दिए जाने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि डिंपल ने चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी। मैनें सिर्फ उसमें हामी भरी है। पूर्व में चुनाव न लड़ने का फैसला भी डिंपल का ही थी।

सियासी गलियारों में कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि अपर्णा का चाचा शिवपाल सिंह यादव व भाजपा की तरह रुझान भी उन्हें टिकट न दिए जाने की बड़ी वजह है। फिलहाल अखिलेश ने वजह का खुलासा कर दिया गया है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned