scriptलखनऊ मेट्रो के उद्धघाटन को लेकर अखिलेश ने पीएम पर कसा तंज, बोले- आखिरी बार कर रहे हैं उद्घाटन का शौक पूरा | akhilesh yadav tweet on pm narendra modi inauguration of lucknow metro | Patrika News
लखनऊ

लखनऊ मेट्रो के उद्धघाटन को लेकर अखिलेश ने पीएम पर कसा तंज, बोले- आखिरी बार कर रहे हैं उद्घाटन का शौक पूरा

आज से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रदेश में तूफानी दौरा शुरु हो गया है।

लखनऊMar 08, 2019 / 12:21 pm

आकांक्षा सिंह

lucknow

लखनऊ मेट्रो के उद्धघाटन को लेकर अखिलेश ने पीएम पर कसा तंज, बोले- आखिरी बार कर रहे हैं उद्घाटन का शौक पूरा

लखनऊ. आज से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रदेश में तूफानी दौरा शुरु हो गया है। आज पीएम वाराणसी और कानपुर को दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वे कई सारी परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी के इस दौरे को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन पर तंज कसा है। अखिलेश ने ट्वीट करके मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, सुना है सपा के समय बनी लखनऊ व गाजियाबाद मेट्रो का पुन: उद्घाटन व कानपुर में शिलान्यास करने दिल्ली से माननीय आ रहे हैं। लगता है वो आख़िरी बार उद्घाटन का शौक़ पूरा कर रहे हैं। बस लखनऊ वाले यह सुनिश्चित कर लें कि ‘शिलापट्ट’ पर उनके वरिष्ठ का नाम है कि नहीं। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कानपुर से ही वह लखनऊ मेट्रो का उद्घाटन करेंगे। वीडियो लिंक के माध्यम से वह अमौसी एयरपोर्ट से चलने वाली लखनऊ मेट्रो को हरी झंडी दिखाएंगे।

 

https://twitter.com/yadavakhilesh/status/1103861667513790465?ref_src=twsrc%5Etfw

इससे पहले समाजवादी पार्टी (सपा) ने ग्रेटर नोएडा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक्वा लाइन मेट्रो ट्रेन परियोजना का उद्घाटन किए जाने को लेकर योगी सरकार पर तंज कसा था। अखिलेश ने कहा कि यह पार्टी लोकसभा चुनाव से पहले ‘राम राम जपना, पराया काम अपना’ का मंत्र अपना रही है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कानपुर से ही वह लखनऊ मेट्रो का उद्घाटन करेंगे। वीडियो लिंक के माध्यम से वह अमौसी एयरपोर्ट से चलने वाली लखनऊ मेट्रो को हरी झंडी दिखाएंगे।

क्या है रूट

ट्रांसपोर्टनगर (टीपी नगर) से चारबाग के बाद अब पूरे नॉर्थ साउथ कॉरिडोर पर मेट्रो चलने लगेगी। चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट (सीसीएस) से मुंशीपुलिया तक लोग कम समय और कम खर्च में सफर कर सकेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शुक्रवार को मेट्रो के कॉरिडोर का लोकार्पण करने जा रहे हैं। सीसीएस से मुंशीपुलिया के बीच सचिवालय, मुंशीपुलिया और भूतनाथ मेट्रो स्टेशन पर फीडर रिक्शों की व्यवस्था होगी। इनका किराया मार्केट रेट के हिसाब से होगा। फीडर रिक्शे में किराया सूची भी चस्पा होगी और उसमें जीपीएस भी लगा होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो