scriptअखिलेश ट्वीट करते रहे और आयोजकों ने नाम तक नहीं लिया | Akhilesh Yadav tweeted about Lucknow Metro | Patrika News
लखनऊ

अखिलेश ट्वीट करते रहे और आयोजकों ने नाम तक नहीं लिया

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखनऊ मेट्रो की नींव रखी, उदघाटन किया और भाजपा सरकार ने मेट्रो चलाने में उनका नाम तक नहीं लिया।

लखनऊSep 05, 2017 / 09:08 pm

shatrughan gupta

Former Chief Minister Akhilesh Yadav

Former Chief Minister Akhilesh Yadav

लखनऊ. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखनऊ मेट्रो की नींव रखी, उदघाटन किया और भाजपा सरकार ने मेट्रो चलाने में उनका नाम तक नहीं लिया। मेट्रो उदघाटन के मौके पर पूर्व सीएम अखिलेश भले ही भौतिक रूप से वहां न पहुंचे हों, पर वे अपनी यादों को ट्वीट करते रहे। ट्रांसपोर्ट नगर मेट्रो स्टेशन पर आज शाम को मेट्रो का संचालन शुरू हुआ। सीएम से लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह और राज्यपाल राम नाईक तक इस कार्यक्रम में पहुंचे थे, पर आज इस कार्यक्रम में अखिलेश और उनके अफसरों की पुरानी टीम नहीं दिखाई दी। अखिलेश ने ट्वीट करके यह तक डाला कि हमने तो मेट्रो का इंजन चलाया था अब लोग डिब्बे जोड़ रहे हैं। उनके कहने का मतलब यह था कि मूल काम उन्होंने किया इसलिए इस काम की शाबासी भी उन्हें ही मिलनी चाहिए। पर आज के कार्यक्रम में मंत्रियों अपनी और मेट्रो टीम की पीठ थपथपाई।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेट्रो टीम के हर सदस्य इस काम को समय से पहले करने के लिए बधाई के पात्र हैं। मेट्रो मेन ई श्रीधरन भी आज यहंा मौजूद थे और उन्होंने लखनऊ की जनता को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। योगी ने कहीं भी अखिलेश का जिक्र तक नहीं किया। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि 2002 में अटल बिहारी वाजपेयी ने मेट्रो की आधार शिला रखी थी। उसके बाद दिल्ली के अलावा राजस्थान, मुंबई हरियाणा, यूपी में गाजियाबाद, नोएडा और अब लखनऊ मेट्रो चलने लगी है। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने कितने साल पहले यह कल्पना की थी कि इससे पर्यावरण सुधरेगा और लोगों को जाम होने वाले यातायात से भी फुरसत मिलेगी। श्री सिंह ने भी उनका नाम नहीं लिया। मेट्रो के उद्घाटन में तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव द्वारा राज्यपाल को न्यौता न भेजे जाने से नाराज राज्यपाल राम नाईक भी इस बार उस घटना पर कुछ नहीं बोले, इसके पहले वे कई बार इसका उल्लेख कर चुके थे।

Home / Lucknow / अखिलेश ट्वीट करते रहे और आयोजकों ने नाम तक नहीं लिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो