script#UP Budget 2020: अखिलेश यादव ने कहा योगी सरकार ने किए झूठे वादे और खोखले दावे | akhilesh yadav UP Budget comment | Patrika News
लखनऊ

#UP Budget 2020: अखिलेश यादव ने कहा योगी सरकार ने किए झूठे वादे और खोखले दावे

योगी सरकार ने यूपी की छवि जरूर बदल दी है। यूपी अब गोली और बोली से जाना जा रहा है।

लखनऊFeb 18, 2020 / 07:57 pm

Ritesh Singh

#UP Budget 2020: अखिलेश यादव ने कहा योगी सरकार ने किए झूठे वादे और खोखले दावे

#UP Budget 2020: अखिलेश यादव ने कहा योगी सरकार ने किए झूठे वादे और खोखले दावे

लखनऊ योगी सरकार के चौथे बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि इस सरकार ने पिछले बजट में किए गए वादे अभी तक पूरे नहीं किए हैं। अब एक और बजट भाषण में झूठे वादे और खोखले दावे किए गए है। अखिलेश ने कहा कि योगी सरकार ने यूपी की छवि जरूर बदल दी है। यूपी अब गोली और बोली से जाना जा रहा है।
गंगा सफाई अभियान पर सरकार घेरते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा माँ गंगा की जितनी सफाई हुई है, वो दिखाई पड़ रही है। बजट में आज सबसे पहले लिखा है कि यहां गंगा-यमुना है, लेकिन दोनों का हाल बुरा है। इस सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था, लेकिन अभी तक एक गुना भी आय नहीं बढ़ी है। नौजवानों को नौकरी देने का बात करने वाली सरकार भर्तियां तक नहीं कर रही है।
शिक्षा विभाग में 2 लाख भर्ती होनी चाहिए थी, जो अभी तक नहीं हुई। अखिलेश ने कहा इस सरकार ने किसी के लिए कुछ नहीं किया है। सिर्फ लोगों को धोखा दिया है।सदन में आज सरकार को अपने काम बताने चाहिए थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। सरकार 22 करोड़ पेड़ लगाने की बात कह रही है, स्मार्ट सिटी बनाने की बात कह रही है। सरकार बताए कि कहां हैं 22 करोड़ पेड़? कहां है स्मार्ट सिटी? किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं।

Home / Lucknow / #UP Budget 2020: अखिलेश यादव ने कहा योगी सरकार ने किए झूठे वादे और खोखले दावे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो