यूपी के कप्तान बने लखनऊ के अक्षदीप, सचिन को मानते हैं अपना आइडल

यूपी के कप्तान बने लखनऊ के अक्षदीप, सचिन को मानते हैं अपना आइडल

Prashant Srivastava | Publish: Sep, 07 2018 01:07:58 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

पिछले कुछ साल से तमाम उतार-चढ़ाव से गुजर रही यूपी रणजी टीम की कमान इस बार युवा अक्षदीप नाथ को सौंपी गई है।

लखनऊ. पिछले कुछ साल से तमाम उतार-चढ़ाव से गुजर रही यूपी रणजी टीम की कमान इस बार युवा अक्षदीप नाथ को सौंपी गई है। लखनऊ के रहने वाले 25 वर्षीय अक्षदीप को पिछले काफी समय से यूपी क्रिकेट में सुरैश रैना का उत्तराधिकारी माना जा रहा था। अक्षदीप ने प्रथम श्रेणी के 11 मैचों में 38.76 के औसत से रन बनाए हैं। अक्शदीप किंग्स इलेवन पंजाब, गुजरात लायंस की ओर से आईपीएल में भी खेल चुके हैं। वह पिछले रणजी सीजन में यूपी की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी थे।


पत्रिका से बातचीत में अक्षदीप ने कहा कि यूपी टीम की कप्तानी मिलना गर्व की बात है। वह टीम को इस बार रणजी चैंपियन बनाने की पूरी कोशिश करेंगे। अक्षदीप ने बताया कि पिछले कुछ साल में यूपी का प्रदर्शन ठीक न रहने का कारण प्रैक्टिस और स्ट्रैटेजी में थोड़ी कमी भी थी। इस बार टीम ने यूपी के बाहर भी काफी मैच खेले हैं जिससे खिलाड़ी रणजी सीजन के लिए तैयार हैं। अक्षदीप ने कहा कि यह सही है कि पिछले कुछ सालों में प्रदेश का रणजी ट्रॉफी में प्रदर्शन आशा के अनुरूप नहीं रहा है, लेकिन आगे बढ़ने के लिए पिछली कड़वी यादों को जितना जल्दी भुला सके, उतना अच्छा होगा। कहने का मतलब यह है कि एक नवंबर में शुरू होने वाली रणजी ट्रॉफी के लिए हम नए सिरे से शुरुआत करेंगे।

लखनऊ के रहने वाले अक्षदीप सचिन तेंदुलकर को अपना आइडल मानते हैं। यूपी के खिलाड़ियों में उनकी पसंद सुरेश रैना हैं। अक्षदीप के मुताबिक सुरेश रैना से उन्होंने काफी कुछ सीखा है। रैना को भी उनपर काफी भरोसा है। यही कारण है कि जब रैना गुजरात लॉयंस के कप्तान बने तो उन्होंने अक्षदीप को भी टीम में चुना। हालांकि इसके बाद अगले सीजन में वह किंग्स इलेवन से खेले। अक्शदीप इसके पहले देवधर ट्रॉफी व मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश की कमान संभाल चुके हैं।

रैना करेंगे वन डे की कप्तानी

बता दें कि सुरैश रैना विजय हजारे ट्रॉफी (एकदिवसीय) में कप्तानी करेंगे। टीम का मुख्य कोच मंसूर अली खान और बल्लेबाजी कोच पविंदर सिंह को बनाया गया है। अक्षदीप के लिए पिछला रणजी सत्र काफी शानदार रहा था। जिसमें उन्होंने तीन अर्धशतक और एक शतक लगाकर सुर्खियां बटोरी थी। हालांकि इसके बावजूद यूपी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। अक्शदीप इसके पहले देवधर ट्रॉफी व मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश की कमान संभाल चुके हैं।

 

Ad Block is Banned