scriptशीतलहर के प्रकोप के चलते 12वीं तक के सभी स्कूलों का बदला समय, आदेश जारी, सुबह कोहरे के साथ पड़ेगी तेज ठंड | All School Timing Changed to reason of Cold wave in winter season | Patrika News
लखनऊ

शीतलहर के प्रकोप के चलते 12वीं तक के सभी स्कूलों का बदला समय, आदेश जारी, सुबह कोहरे के साथ पड़ेगी तेज ठंड

शीतलहर का प्रकोप देखते हुए राजधानी लखनऊ में जिलाधिकारी द्वारा कक्षा 12वीं तक के सभी विद्यालयों के समय परिवर्तन कर 10 बजे करने का आदेश दिया गया है।

लखनऊJan 22, 2020 / 08:01 pm

Neeraj Patel

शीतलहर के प्रकोप के चलते 12वीं तक के सभी स्कूलों का बदला समय, आदेश जारी, सुबह कोहरे के साथ पड़ेगी तेज ठंड

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप देखते हुए राजधानी लखनऊ में जिलाधिकारी द्वारा कक्षा 12वीं तक के सभी विद्यालयों के समय परिवर्तन कर 10 बजे करने का आदेश दिया गया है। अगर किसी स्कूल में इस आदेश का कड़ाई से पालन नहीं किया गया तो उस विद्यालय प्रबंधकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

लखनऊ डीएम के आदेशानुसार जिला विद्यालय निरीक्षक ने समस्त राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त, स्ववित्त पोषित मान्यता प्राप्त, समस्त बोर्ड सीबीएसई व आईसीएसई, मदरसा बोर्ड व अन्य बोर्ड के विद्यालय में कक्षा एक से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूलों का सुबह 10 बजे का समय निर्धारित किया है। राजधानी लखनऊ में पूरे दिन धूप ने लोगों के राहत दी तो वहीं शाम होते ही तेज शीतलहर भरी सर्दी ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। जिससे उन्हें घरों में कैद होने को मजबूर होना पड़ा रहा है।

बता दें कि लखनऊ जिले में अभी तक गलनभरी सर्दी का प्रकोप लगातार जारी है। घने कोहरे ने लोगों का जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। मंगलवार की सुबह की शुरुआत घने कोहरे से हुई। हालांकि दिन में थोड़ी धूप निकलने से लोगों को कुछ राहत मिली। मौसम विभाग द्वारा चेतावनी जारी की गई है कि बुधवार को को शहर का अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तथा और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस मापा जा सकता है। बुधवार को फिर से सुबह की शुरुआत कोहरे के साथ होने की संभाना है, साथ ही शीतलहर के कारण लोगों में ठिठुरन का कहर बरकरार है।

Home / Lucknow / शीतलहर के प्रकोप के चलते 12वीं तक के सभी स्कूलों का बदला समय, आदेश जारी, सुबह कोहरे के साथ पड़ेगी तेज ठंड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो