scriptभाजपा यूपी में सपा को मान रही अपना सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी! कांग्रेस-बसपा के लिए यह है रणनीति | Amit shah making SP vs BJP before UP election | Patrika News
लखनऊ

भाजपा यूपी में सपा को मान रही अपना सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी! कांग्रेस-बसपा के लिए यह है रणनीति

सीएए के बहाने गृहमंत्री अमित शाह ने तकरीबन सभी विरोधियों का नाम लेकर निशाना साधा।

लखनऊJan 24, 2020 / 10:46 pm

Abhishek Gupta

bjp_rajasthan_4.jpg

BJP

लखनऊ. सीएए के बहाने गृहमंत्री अमित शाह ने तकरीबन सभी विरोधियों का नाम लेकर निशाना साधा। मगर इस दौरान उन्होंने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का सबसे ज्यादा बार नाम लेकर यूपी की सियासत को भाजपा बनाम सपा रहने का संकेत दे दिया।
सीएए को लेकर भाजपा कमर कस कर अभियान में जुटी है, लेकिन 21 जनवरी को सीएए के समर्थन में रैली करने लखनऊ पहुंचे केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह हों, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हों या फिर भाजपा के नवनियुक्त अध्यक्ष जेपी नड्डा, सभी ने अपनी-अपनी रैलियों में सीएए को लेकर विरोधियों को खूब खरी-खोटी सुनाई और कदम वापस नहीं खींचने का एलान तोकिया, लेकिन साथ ही अपने भाषणों से यूपी की राजनीतिक लड़ाई का खाका खींचने की भी कोशिश की। भाजपा के शीर्ष नेताओं के बयान से साफ जाहिर है किभाजपा अब नागरिकता संशोधन कानून से इतर मंदिर निर्माण के मुद्दे को गरम करना चाहती है, साथ ही वह चाहती है कि यूपी में भाजपा बनाम सपा की लड़ाई हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो