scriptयूपी में इंजीनियर पदों के लिए मांगे गए आवेदन, बिना परीक्षा मिलेगी सरकारी नौकरी | Applications are invited for recruitment to 600 posts of engineers in UP | Patrika News
लखनऊ

यूपी में इंजीनियर पदों के लिए मांगे गए आवेदन, बिना परीक्षा मिलेगी सरकारी नौकरी

यूपी में 600 इंजीनियर पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। जिन पर जुलाई महीने में ही भर्तियां होनी हैं। ये भर्तियां नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग में की जाएंगी।

लखनऊJul 12, 2022 / 11:49 am

Jyoti Singh

applications_are_invited_for_recruitment_to_600_posts_of_engineers_in_up.jpeg
Government Job: सरकारी नौकरी का सपना देखने वालों के लिए खुशखबरी है। यूपी में 600 इंजीनियर पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। जिन पर जुलाई महीने में ही भर्तियां होनी हैं। ये भर्तियां नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग में की जाएंगी। आपको बता दें कि सरकार की तरफ से ये भर्ती संविदा के आधार पर की जाएगी। अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। वहीं जिन अभ्यर्थियों का सिलेक्शन होगा उन्हें 30 हजार रुपए महीने सैलेरी दी जाएगी।
यह भी पढ़े – गरीब बच्चे भी अब बनेंगे IAS और IPS, सीएम योगी की इस पहल से चमकेगा भविष्य

नियुक्ति पत्र मिलने की प्रक्रिया इसी माह की जाएगी पूरी

दरअसल इन दिनों केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से हर घर तक पानी पहुंचाने को लेकर तैयार किए गए प्रोजेक्ट पर तेजी से काम किया जा रहा है। इसके लिए कई इंजीनियर्स की आवश्यकता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस प्रोजेक्ट के तहत संविदा पर 600 इंजीनियर के आवेदन मांगे गए हैं। वहीं इनको नियुक्ति पत्र मिलने की प्रक्रिया इसी माह पूरी करने की तैयारी है।
यह भी पढ़े – यूपी बोर्ड का फैसला, 10वीं-12वीं में इस साल से एनसीसी का विकल्प भी शामिल

सिविल और मैकेनिकल दोनों क्षेत्रों के इंजीनियर होंगे शामिल

गौरतलब है कि विभाग 600 जूनियर इंजीनियरों की तर्भी प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। जिनमें सिविल और मैकेनिकल दोनों क्षेत्रों के इंजीनियरों को शामिल किया जाएगा। नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग में 525 सिविल और 75 इलेक्ट्रिकल मैकेनिकल के पदों पर जूनियर इंजीनियरों की भर्ती की जानी है। बता दें कि इन भर्तियों के लिए सेवायोजन पोर्टल में पंजीकृत जूनियर इंजीनियर (सिविल) पद के लिए 7930 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। जबकि इलेक्ट्रिकल मैकेनिकल पद के लिए 2570 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो