scriptArmy Public School Recruitment 2022: आर्मी स्कूल में 8000 से ज्यादा अध्यापकों की ज़रूरत, PGT, TGT और PRT की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी | army public school recruitment 2022 TGT PGT PRT Teacher Job notificati | Patrika News

Army Public School Recruitment 2022: आर्मी स्कूल में 8000 से ज्यादा अध्यापकों की ज़रूरत, PGT, TGT और PRT की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

locationलखनऊPublished: Jan 13, 2022 06:37:02 pm

Submitted by:

Vivek Srivastava

आर्मी स्कूल में 8000 से ज्यादा शिक्षकों की ज़रूरत है। PGT, TGT और PRT के लिए 137 आर्मी पब्लिक स्कूलों में इन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हो गया है। इन पदों के लिए ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 28 जनवरी 2022 है निर्धारित की गयी है। जबकि परीक्षा की तिथि 28 फरवरी 2022 घोषित की गई है।

teachers_vacancy.jpg
PGT, TGT और PRT की तैयारी कर रहे उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। आर्मी स्कूल ने करीब 8000 शिक्षकों की भर्ती निकाली है। आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी की तरफ से जारी इस नोटिफिकेशन के मुताबिक देश भर के 137 आर्मी पब्लिक स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्तियों के लिए ये वैकेंसी है। आवदेन की अंतिम तिथि 28 जनवरी 2022 है। योग्य उम्मीदवार AWES की आधिकारिक वेबसाइट awesindia.com पर जाकर ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिये आयु सीमा फ्रेशर के लिए 40 साल से कम है जबकि जो अनुभवी लोग हैं उनके लिए 57 साल से कम। आपको बता दें कि इन पदों पर शिक्षकों के चयन की प्रक्रिया ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट, इंटरव्यू और टीचिंग स्किल्स इवेल्यूएशन के आधार पर होगी।
क्या होनी चाहिए योग्यता

पीजीटी शिक्षक के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक और योग्य उम्मीदवार को बीएड और संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन (कम से कम 50 प्रतिशत अंक जरूरी) होना चाहिए। वहीं टीजीटी शिक्षक के लिए अावेदन करने वाले उम्मीदवारों को कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए। जबकि बीएड और पीआरटी के लिए बीएड या 2 साल का डिप्लोमा कोर्स 50 फीसदी अंकों के साथ पास किया होना चाहिए साथ ही ग्रेजुएशन की डिग्री भी होनी चाहिए।
यह भी पढ़ें

रेलवे में बंपर भर्ती, 20 जनवरी से पहले करें अप्लाई

आयु सीमा और आखिरी तारीख

आर्मी स्कूल के इन पदों पर भर्ती के लिये आयु सीमा फ्रेशर के लिए 40 साल से कम रखी गयी है। वहीं अनुभवी उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा 57 साल से कम रखी गयी है। आपको बता दें कि इन पदों पर चयन की प्रक्रिया ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट, इंटरव्यू और टीचिंग स्किल्स इवेल्यूएशन के आधार पर होगी। ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 28 जनवरी 2022 है निर्धारित की गयी है। जबकि परीक्षा की तिथि 28 फरवरी 2022 घोषित की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो