scriptआसिम राजा बोले- अगर चुनाव हारे तो छोड़ देंगे राजनीति | Asim Raja said - If I lose rampur by election will leave politics | Patrika News
लखनऊ

आसिम राजा बोले- अगर चुनाव हारे तो छोड़ देंगे राजनीति

रामपुर उपचुनाव पर हुई वोटिंग पर आसिम राजा का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा कि रामपुर के चुनावी इतिहास में आज तक ऐसा चुनाव नहीं हुआ।

लखनऊDec 08, 2022 / 07:17 am

Harsh Pandey

asim_raja_1.jpg
रामपुर उपचुनाव पर सपा प्रत्याशी आसिम राजा ने पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया है। राजा ने कहा अगर चुनाव रिजल्ट उनके पक्ष में नहीं आता है वो राजनीति छोड़ देंगे।

उन्होंने चुनाव आयोग से शिकायत करने की बात भी कही है। राजा ने कहा कि अगर कोई उम्मीदवार बेईमानी से चुनाव जीतता हैं तो उन्हें राजनीति में रहने का कोई हक नहीं है।
राजनीति में रहने का औचित्य नहीं: राजा
आसिम रजा ने कहा, “मैंने संविधान का एहतराम किया, नॉमिनेशन कराया, प्रचार किया, मतदान में हिस्सा लिया, प्रक्रिया पूरी कराई है। बेईमानी से कोई चुनाव जीतता है। तानाशाही तरीके से यह सीट छिनती है तो राजनीति में रहने का कोई औचित्य नहीं है।”
राजा ने आगे कहा, “हमारी शिकायत पर चुनाव आयोग को एक्शन लेना चाहिए। चुनाव आयोग का और क्या काम है?” उन्होंने रामपुर में मुस्लिम बाहुल्य समीकरण का जिक्र किया और कहा, “कहीं 5 वोट पड़े हैं, कहीं 6 वोट पड़े हैं और कहीं 8 वोट पड़े हैं। ये चुनाव कहां है? गुंडागर्दी के जरिए लोगों को वोट के हक से महरूम कर दिया गया।”
आसिम राजा ने कहा, “हमने चुनाव आयोग को बताया कि रामपुर की मुस्लिम आबादी को वोट डालने नहीं दिया गया। यह चुनाव नहीं है।” राजा ने कहा कि रामपुर के चुनावी इतिहास में ऐसा चुनाव कभी नहीं हुआ।”
5 दिसंबर को हुई थी वोटिंग
हेट स्पीच मामले में आजम खान की सदस्यता रद्द हो जाने के बाद इस सीट पर उपचुनाव कराया जा रहा है। 5 दिसंबर को रामपुर उपचुनाव में 33. 94 % वोटिंग हुई। 8 दिसंबर को चुनाव रिजल्ट आएगा। रामपुर उपचुनाव में असीम राजा का सीधा मुकाबला भाजपा उम्मीदवार आकाश सक्सेना से है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो