scriptAssocham बनेगा यूपी में व्यपारियों की आवाज़, सरकार के साथ मिलकर बनाएँगे उत्तम प्रदेश | assocham programme with lda on lucknow smart city project with busines | Patrika News
लखनऊ

Assocham बनेगा यूपी में व्यपारियों की आवाज़, सरकार के साथ मिलकर बनाएँगे उत्तम प्रदेश

बीते दिनों एलडीए और एसोचेम ने एक मंच साझा करते हुए लखनऊ स्मार्ट सिटी, पर्यावरण, व्यापारियों और व्यापार से जुड़ी कई मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान एलडीए वीसी, लखनऊ आयुक्त प्रमुख तौर पर मौजूद रहे।

लखनऊOct 27, 2021 / 07:57 pm

Dinesh Mishra

asso.jpg
पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में एसोचैम ने छोटे और बड़े सभी प्रकार के कारोबार और उनसे जुड़े व्यापारियों को सही दिशा देने के लिए उत्तर प्रदेश समिति का गठन किया है। जिसमें लगभग सभी शहरों से सदस्यों को लिया गया है। एसोचैम की एकीकृत बुनियादी ढांचे से जुड़ी योजनाओं लेकर बहुत गंभीर रहता है। जिससे सरकार की नीति-रणनीति और व्यापारियों की समस्याओं को एक समूह में लाकर उन्हें सुचारू रूप से सही दिशा दी जा सके।
एलडीए और एसोचेम द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के सम्बोधन में यूपी स्टेट काउंसिल के सह अध्यक्ष अनुपम मित्तल ने कहा कि ‘एसोसिएटेड चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ऑफ इंडिया’देश का सबसे पुराना और व्यापार के क्षेत्र में एक बड़ा संगठन है। जिसमें 5 लाख से ज्यादा मेंबर वर्तमान में हैं। वही भारत में व्यवसायिक योजनाओं को सही तरीके से व्यापारियों तक पहुंचाने और व्यापारियों की समस्याओं को सरकार के माध्यम से सॉल्व करने के लिए हर क्षण हर समय उपलब्ध रहता है। हम सरकार के साथ मिलकर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने पर काम कर रहे हैं।
एसोचैम भारतीय उद्योग का एक प्रभावशाली प्रतिनिधित्व भी करता है। एसोचैम के प्रमुख शहरों में 400 से अधिक बेहतर संगठन बने हुए हैं। जिनके माध्यम से क्षेत्रीय मुद्दों को प्रदेश स्तर पर और प्रदेश के बड़े मुद्दों को राष्ट्रीय उठाने का एक विश्वसनीय माध्यम लोगों को मिलता है।
लखनऊ शहर की भव्यता सुंदरता को बनाए रखने हेतु इसका लगातार मूल्यांकन और व्यवस्थाओं की देखरेख एलडीए के द्वारा की जा रही है। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा शहर के सकारात्मक विकास के लिए एलडीए को जो जिम्मेदारी दी गई है। जिसको उन्होंने बखूबी निभाया है।
एलएडी और यूपी स्टेट काउंसिल ऑफ एसोचैम ने एक के दौरान व्यापार, व्यापारी, रोजगार और शहर के आम शहरी को जोड़ते हुए एक कार्यक्रम भी कराया। जिसमें शहर के बुनियादी ढांचे की योजना पर चर्चा हुई।
इस दौरान लखनऊ जोन के आयुक्त आईएएस रंजन कुमार, अक्षय त्रिपाठी वी सी एल डी ए मुख्य तौर पर वक्ता के तौर पर मौजूद रहे।

इसमें यूपी स्टेट काउंसिल के सह अध्यक्ष अनुपम मित्तल ने आए हुए सभी मेहमानों का स्वागत किया। इसमें वरिष्ठ पत्रकार सुधीर मिश्रा भी मौजूद रहे। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए ज्योत्सना शाही ने बताया कि आने वाले समय में एसोचेम एक बड़ी योजना पर काम कर रहा है। जिससे यहां के छोटे व्यापारियों को लाभ होगा। साथ ही लखनऊ शहर को भी अपनी बात कहने का एक बड़ा प्लेटफार्म मिलेगा।

Home / Lucknow / Assocham बनेगा यूपी में व्यपारियों की आवाज़, सरकार के साथ मिलकर बनाएँगे उत्तम प्रदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो