scriptलॉकडाउनः नमाज अता करने जुटी भीड़ को हटाने गए पुलिसकर्मियों पर पथराव, अस्पताल में चल रहा इलाज | attacks on police during lockdown | Patrika News
लखनऊ

लॉकडाउनः नमाज अता करने जुटी भीड़ को हटाने गए पुलिसकर्मियों पर पथराव, अस्पताल में चल रहा इलाज

सीएम योगी ने शुक्रवार को बैठक कर ऐसे ही हमलावरों पर रासुका लगाकर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

लखनऊApr 03, 2020 / 06:53 pm

Abhishek Gupta

police attack

police attack

लखनऊ. कोरोना वायरस के खात्मे के लिए उत्तर प्रदेश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है। इस दौरान मंदिर, मस्जिद में किसी भी प्रार्थना की मनाही है। पर लॉकडाउन को धता बताकर प्रदेश के चार शहरों में जुमे की नमाज अता की जा रही थी। जिसे रोकने के लिए गई पुलिस टीम के साथ वहां मौजूद लोगों ने बदतमीजी की। इन लोगोंने आए पुलिस बल पर हमला कर दिया, जिसमें कई पुलिस कर्मियों को गंभीर चोटे आई हैं। उनका इलाज जिला अस्पतालों में चल रह हैं। वहीं पुलिस पर हमला करने की कई और वारदातें भी सामने आई है। सीएम योगी ने शुक्रवार को बैठक कर ऐसे ही हमलावरों पर रासुका लगाकर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
शुक्रवार को कन्नौज में एक घर के अंदर जुमे की नमाज अता करने की सूचना पर एलआईयू विभाग के अफसर के साथ पहुंची पुलिस टीम पर अराजकतत्वों ने धारदार हथियार के साथ ईंट पत्थरों से हमला कर दिया। अचानक हुए इस हमले में एलआईयू विभाग के एक अफसर सहित दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायलों को आनन-फानन जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां एलआईयू विभाग के अधिकारी राजवीर सिंह की हालत गम्भीर बनी हुई है। मौके पर हमले की सूचना पर पहुंचे एसपी ने हमलावरों को पकड़ने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया है। वहीँ पुलिस ने 10 को हिरासत में लिया है। वहीं मामले में एसपी अमरेंद्र सिंह ने कठोर कार्रवाई के निर्देश दे दिए हैं।
सहारनपुर में दो कॉन्स्टेबल पर हमला-

सहारनपुर में भी मस्जिद में इकट्ठा भीड़ ने पुलिस पर हमला किया था। सहारनपुर के जमालपुर गांव में भी देखने को मिली थी। यहां नमाज पढ़ने को लेकर मस्जिद के बाहर इकट्ठा भीड़ को हटाने पहुंची पुलिस पर लोगों ने हमला कर दिया। इस हमले में दो कॉन्स्टेबल घायल हुए थे। पुलिस ने कुछ महिलाओं समेत 26 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।
बलरामपुर में पूछताछ के दौरान हमला-
बलरामपुर में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला है। यहां कोतवाली देहात के हरिहरगंज में करीब 30-40 लोग एकत्रित थे। देर रात ड्यूटी पर जाते समय दो पुलिसकर्मियो ने धारा 144 के दौरान
सभी से एकत्रित होने का कारण पूछा तो सभी पुलिसकर्मियों से उलझ गए और उनके साथ मारपीट की और मोबाइल छीन लिया। पुलिसकर्मियो ने जान बचा कर भाग कर कोतवाली पहुँचे। इसके बाद भारी पुलिसबल ने मौके पर पहुँच कर एक को गिरफ्तार कर लिया जबकि अन्य की तलाश की जा रही है। दो दर्जन लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

10 से अधिक लोग पढ़ रहे थे यहां नमाज-

पीलीभीत में भी जिला प्रशासन के आदेशों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। यहां सख्ती के बावजूग मस्जिदों में जुमे की नमाज अदा करते मिले लोग मिले। पुलिस ने 10 से अधिक लोगों को नमाज पढ़ते पकड़ा। इनमें से एक की मेडिकल जांच की गई तो उसका तापमान 101 डिग्री पाया गया। इस शख्स को 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन किया गया है। पुलिस प्रशासन ने मुकदमा दर्ज करने वाली है।

कानपुर में मनमानी पर उतरे नमाजी-
कानपुर में निजामुद्दीन मरकज से लौटे तब्लीगी जमात के सदस्य मनमानी कर रहे हैं। गुरुवार को हैलट और उर्सला के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 31 जमातियों ने वार्ड में इधर-उधर गंदगी फैलाई। डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ के समझाने के बावजूद एहतियात नहीं बरता और शारीरिक दूरी का पालन किए बगैर एक साथ नमाज अदा की। नारायणा आइसोलेशन सेंटर में कुल 56 जमाती भर्ती हैं। अस्पताल के डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की शिकायत की है कि जमाती किसी भी नियम को नहीं मान रहे हैं। सभी ने एक साथ बैठकर खाना खाया और वार्ड में इधर-उधर गंदगी फैलाई। दोपहर में सभी ने एक साथ नमाज अदा की। इससे वार्ड के दूसरे कोरोना संदिग्ध मरीजों के लिए खतरा बढ़ गया। प्रो. आरती लालचंदानी प्राचार्य, जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज ने बताया कि पूरे आइसोलेशन वार्ड को सैनिटाइज कराया गया है।
मुजफ्फरनगर में किया जनलेवा हमला-

मुजफ्फरनगर में गुरुवार को लॉकडाउन का उल्लंघन करने से मना करने पर पुलिस टीम पर लाठी डंडों व लोहे की रॉड से एक दरोगा व दो कांस्टेबल पर जानलेवा हमले की घटना सामने आई। यहां नौ नामजद समेत 15 आरोपियों के विरुद्ध गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने दो महिला समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया है। यह लोग एक घर के बाहर समूह में खड़े थे।

Home / Lucknow / लॉकडाउनः नमाज अता करने जुटी भीड़ को हटाने गए पुलिसकर्मियों पर पथराव, अस्पताल में चल रहा इलाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो