scriptगबन मामले में मदरसे के पूर्व प्रबंधक समेत छह पर मुकदमा | Balrampur Embezzlement matter Madrasa Former manager Six court case | Patrika News
लखनऊ

गबन मामले में मदरसे के पूर्व प्रबंधक समेत छह पर मुकदमा

बलरामपुर के पचपेड़वा स्थित मदरसा फजले रहमानिया में 45 लाख रुपए गबन का मामला उजागर

लखनऊFeb 10, 2021 / 02:14 pm

Mahendra Pratap

गबन मामले में मदरसे के पूर्व प्रबंधक समेत छह पर मुकदमा

गबन मामले में मदरसे के पूर्व प्रबंधक समेत छह पर मुकदमा

बलरामपुर. बलरामपुर के पचपेड़वा स्थित मदरसा फजले रहमानिया में 45 लाख रुपए गबन का मामला सामने आया है। गबन और धोखाधड़ी के मामले में मदरसे के पूर्व प्रबंधक शब्बीर हसन खान समेत छह लोगों पर केस दर्ज किया गया है। पूर्व प्रबंधक के खिलाफ धोखाधड़ी और गबन का केस मदरसे के वर्तमान प्रबंधक मोहम्मद अहमद उल कादरी की तहरीर पर पचपेड़वा थाने में दर्ज किया गया है।
UP Top News : इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, समलैंगिकता नौकरी से निकालने की वजह नहीं, होमगार्ड होगा बहाल

पुलिस को दी गई तहरीर में वर्तमान प्रबंधक ने पूर्व प्रबंधक पर 45 लाख रुपए से अधिक धनराशि के गबन का आरोप लगाया है। आरोप है कि पूर्व प्रबंधक शब्बीर हसन खान ने अपने कार्यकाल के दौरान संस्था की नियमावली के विरुद्ध एकल खाता संचालित करते हुए संस्था को प्राप्त हुई 45 लाख रुपये से अधिक की धनराशि हड़प ली। वर्ष 2018-19 और 2019-20 में चंदा, दान और इमदाद के रूप में संस्था को 41 लाख रुपए मिले थे। इस धनराशि को संस्था के खाते में जमा करने के बजाए पूर्व प्रबंधक ने विभिन्न खर्चों का मत दिखाते हुए हड़प लिया है और संस्था को खर्च का कोई ब्यौरा भी उपलब्ध नहीं कराया है।
एसपी हेमंत कुटियाल ने जांच के बाद मदरसा फजले रहमानिया के पूर्व प्रबंधक शब्बीर हसन खां के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया। एसपी के आदेश पचपेड़वा थाने में पूर्व प्रबंधक समेत छह लोगों के खिलाफ गबन और धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया गया है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z440x

Home / Lucknow / गबन मामले में मदरसे के पूर्व प्रबंधक समेत छह पर मुकदमा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो