scriptइस महीने एक तारीख को नहीं मिलेगा वेतन, जानिए क्या है बजह | bank employee on strike but salary not get a month | Patrika News
लखनऊ

इस महीने एक तारीख को नहीं मिलेगा वेतन, जानिए क्या है बजह

उत्तर प्रदेश के नौकरी पेशा वाले लोगों का वेतन इस महीने एक तारीख को नहीं आएगा।

लखनऊMay 30, 2018 / 02:02 pm

Mahendra Pratap

bank employee on strike but salary not get a month

इस महीने एक तारीख को नहीं मिलेगा वेतन, जानिए क्या है बजह

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के सभी नौकरी पेशा वाले लोगों का वेतन इस महीने एक तारीख को नहीं आएगा। क्योंकि 30 और 31 मई को उत्तर प्रदेश सहित पूरे भारत में सभी बैंक कर्मचारियों द्वारा बढ़ाने की मांग को लेकर हड़ताल जारी रहेगी। इस हड़ताल के दैरान बैंक के सारे कार्य ऐसे ही अधूरे पड़े रहेंगे। बैंकों में कोई भी कार्य नहीं किया जाएगा। इससे आपकी वेतन आने में कुछ दिनों का वक्त लग सकता है।

वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर हड़ताल

आज 30 मई को सभी बैंक कर्मचारी वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं। जिससे सभी बैंकों का कार्य रुका हुआ है। जब इस बारे में केंद्र सरकार और बैंक मैनेजमेंट के बीच बातचीत हुई तो किसी भी बात पर अभी तक कोई वार्ता सफल नहीं हुई है। सरकार इस बार कम वेतन वृद्धि पर कर्मचारी संघ को मनाने में सफल नहीं हो पाई है। सरकार ने यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के प्रतिनिधियों, वित्‍त मंत्रालय के अधिकारियों और बैंक प्रबंधन के संगठन इंडियन बैंक्‍स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से भी मुलाकत की और हड़ताल को खत्म करने का प्रयास किया लेकिन वह भी हड़ताल खत्म कराने में असफल रहें। उन लोगों के बीच किसी भी बात पर अभी सहमति नहीं बन पाई है।

लोगों को हो सकती है समस्या

बैंक कर्मचारियों की इस हड़ताल में लगभग 10 लाख बैंक कर्मचारी-अधिकारी के शामिल होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। अगर ऐसा होता है तो जो नौकरी पेशा वाले लोगों को कड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि उनकी वेतन जो 1 तारीख को आती थी अब वह वेतन इस महीने एक तारीख नहीं आएगी।

इन बैंकों के खाताधारक न करें चिंत

बैंक कर्मचारियों की इस बार की हड़ताल से लोगों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं और उन्हें अभी से चिन्ता सताने लगी है कि उनका इस बार वेतन समय पर नहीं आ पाएगा। इसके अलावा कुछ बैंक ऐसी हैं यूनियन में शामिल नहीं हैं अगर आपका इन बैंकों आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक, यस बैंक में खाता है तो आपकों चिन्ता करने की कोई जरूरत नहीं हैं क्योंकि ये बैंकें यूनियन में शामिल नहीं हैं। इन बैंको पर हड़ताल कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

Home / Lucknow / इस महीने एक तारीख को नहीं मिलेगा वेतन, जानिए क्या है बजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो