scriptबाराबंकी: अमीर बनने के लिए कर दी हत्या, अब गिरफ्तार | barabanki boy murdered after kidnapping two accused arrested | Patrika News
लखनऊ

बाराबंकी: अमीर बनने के लिए कर दी हत्या, अब गिरफ्तार

बाराबंकी में अमीर बनने के चक्कर में दो युवकों ने एक वकील के नाबालिग लड़के को पहले अगवा किया और उसकी हत्या कर दी। इस दौरान युवकों ने 50 लाख की फिरौती भी माँगी। फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड़ लिया और उनकी निशानदेही पर लड़के के शव एक नाले से बरामद कर लिया है।

लखनऊOct 15, 2021 / 05:25 pm

Vivek Srivastava

barabanki.jpg
बाराबंकी. मामला फतहाबाद का है। यहां के रहने वाले वकील बीएल गौतम के 17 वर्षीय छोटे बेटे आशुतोष गौतम उर्फ सूरज कल सुबह संदिग्ध हालात में लापता हो गया था। वह सफदरगंज के एक कॉलेज में ग्रेजुएशन फर्स्ट इयर का स्टूडेंट था। काफी देर तक घर नहीं आने पर परिजनों ने फोन किया तो उसका फोन भी स्वीच ऑफ था।
आशुतोष की तलाश उसके घर वाले कर ही रहे थे की उसके बड़े भाई अनुराग के फोन पर एक काल आई और 50 लाख रुपये फिरौती न देने पर उसके छोटे भाई हत्या की धमकी दी। इससे परेशान परिजन बाराबंकी की नगर कोतवाली पहुंचे और वकील पिता बीएल गौतम ने अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी। जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने सर्विलांस के जरिए दोनों आरोपियों को लखपेड़ाबाग स्थित एक कमरे से दबोच लिया। पकड़े गए दोनों आरोपियों में एक सत्येंद्र कुमार बलिया और दूसरा नागेंद्र बहराइच का रहने वाला है। इन दोनों की रिश्तेदारी मृतक आशुतोष के गांव में है। यह दोनों बाराबंकी में ही रहकर जीवन यापन करते हैं।
गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि वह लोग काफी गरीब हैं। इसीलिये पैसा कमाने के चक्कर में उन लोगों ने आशुतोष को पहले अपने कमरे पर ले गये। फिर उसकी हत्या करके फिरौती मांगी। अभियुक्त सत्येंद्र ने बताया कि उसकी आशुतोष के यहां रिश्तेदारी है। इसीलिये उसके यहां आना-जाना था। इसी का फायदा उठाकर उन लोगों ने इस वारदात को अंजाम दिया।
पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कोतवाली पुलिस के साथ आरोपियों की निशानदेही पर शव बरामद कर लिया गया है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि कमरे में पार्टी करने के दौरान आशुतोष के सिर पर पीछे तवे से हमला कर हत्या की थी। इसके बाद शव को रामसेवक स्कूल के पीछे स्थित एक नाले में फेंक दिया था।

Home / Lucknow / बाराबंकी: अमीर बनने के लिए कर दी हत्या, अब गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो