scriptअब गाड़ी चोरी होने पर नहीं करें फिक्र, ई-चालान से बताएगा कौन कहां चला रहा गाड़ी | benefits of e-challan know who is driving vehicle when its lost | Patrika News
लखनऊ

अब गाड़ी चोरी होने पर नहीं करें फिक्र, ई-चालान से बताएगा कौन कहां चला रहा गाड़ी

– गाड़ी चोरी होने पर ई-चालान से मिलेगी जानकारी
– ई-चालान बताएगा कौन कहां चला रहा गाड़ी

लखनऊJun 15, 2020 / 11:36 am

Karishma Lalwani

अब गाड़ी चोरी होने पर नहीं करें फिक्र, ई-चालान से बताएगा कौन कहां चला रहा गाड़ी

अब गाड़ी चोरी होने पर नहीं करें फिक्र, ई-चालान से बताएगा कौन कहां चला रहा गाड़ी

लखनऊ. यूपी में ई-चालान (E-Challan) से लोगों को फायदा मिल रहा है। अगर गाड़ी चोरी हो गई है तो ई-चालान के जरिये इसका पता लगाया जा सकता है कि गाड़ी कहां है और कौन चला रहा है। इसमें गाड़ी की फोटो और चालान गाड़ी के रजिस्ट्रेशन के समय रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजे जा रहे हैं। नियम तोड़ने पर आपको पता चल जाएगा कि आपकी गाड़ी कहांचल रही है। ऐसे ही एक खुलासा लखनऊ में हुआ।
चार साल पहले चोरी हुई बाइक चला रहा था दूधिया

लखनऊ के हसनगंज के मदेयगंज निवासी सद्दाम हुसैन के मुताबिक 11 मार्च 2016 को वह मेडिकल कॉलेज के गांधी वार्ड में भर्ती रिश्तेदार को देखने गए थे। उन्होंने बाइक बाहर खड़ी कर दी थी। कुछ देर बाद लौटे तो बाइक वहां से गायब थी। उन्होंने इसकी सूचना चौक कोतवाली में दी। पुलिस ने दूसरे दिन रिपोर्ट दर्ज कर ली। कई बार चक्कर लगाने पर पुलिस ने उन्हें जल्द ही वाहन चोर को पकड़ कर बाइक बरामद करने का दिलासा दिया। इसके बाद से पुलिस की तरफ से उन्हें कोई सूचना नहीं दी गई। इस बीच सद्दाम भी अपनी बाइक को भूल गए। मई में उनके पास बिना हेलमेट बाइक चलाने का ई-चालान डाक से उनके घर पहुंचा। चालान में चोरी हुई बाइक की फोटो थी। बाइक पर दूध के कई लेन देन होने की जानकारी थी। इससे साफ हो गया था कि उनकी बाइक चोरी के बाद से किसी दूध विक्रेता के पास थी।
दोबारा होगी जांच

सद्दाम हुसैन का कहना है कि उन्होंने चौक पुलिस से सम्पर्क किया और पूरी बात बताई। इस पर इंस्पेक्टर विश्वजीत सिंह ने हेड मोहर्रिर को पुराना रिकॉर्ड खंगालने के आदेश दिए। रिकॉर्ड देखने पर पता चला कि उनकी बाइक चोरी के मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट लगाई जा चुकी है। अब ई-चालान से चोरी हुई बाइक का सुराग मिलने पर अधिकारी जांच की बात कह रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो