scriptUP Nagar Nikay Chunav: मुसलमानों को टिकट देगी BJP, प्रदेश अध्यक्ष बोले उनके अंदर होनी चाहिए बस एक काबिलियत | Bhoopendra Chaudhry said BJP will give a ticket to muslims in nikay c | Patrika News
लखनऊ

UP Nagar Nikay Chunav: मुसलमानों को टिकट देगी BJP, प्रदेश अध्यक्ष बोले उनके अंदर होनी चाहिए बस एक काबिलियत

UP Nagar Nikay Chunav: BJP इस बार निकाय चुनाव में मुसलमानों पर भी दांव लगाएगी। इस बात का खुलासा खुद प्रदेश अध्यक्ष ने किया।

लखनऊMar 30, 2023 / 12:42 pm

Prashant Tiwari

bjplki.jpg
उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में OBC आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है। कोर्ट का फैसला आने के बाद से भारतीय जनता पार्टी में टिकट बटवारे को लेकर बैठकों का दौर शुरु हो गया है। पार्टी मुख्यालय में पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद प्रदेश अध्यक्ष ने मीडिया से बात किया। आगामी चुनावों को लेकर उन्होंने कहा कि इस बार पार्टी मुसलमानों को भी टिकट देगी।
bjpm.jpg
मुसलमानों को टिकट देगी BJP
आगामी निकाय चुनाव को लेकर BJP प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने पार्टी मुख्यालय में बैठक किया। बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, “पार्टी इस बार निकाय चुनाव में मुसलमानों को टीकट देगी। इसके लिए उनकी बस एक काबिलियत होनी चाहिए की वह अपना चुनाव जीत जाए। इसके लिए पार्टी ने ब्लू प्रिंट भी तैयार कर लिया है। बस सही समय पर ऐलान कर दिया जाएगा।
bhoopendra.jpg
टिकट बेचने का न लगे आरोप
भूपेंद्र चौधरी ने पदाधिकारीयों के साथ बैठक के दौरान कहा, “निकाय चुनाव में किसी भी प्रकार से टीकट या पद बेचने की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। 6 अप्रैल के बाद पार्टी निकाय चुनाव की तैयारी में उतरेगी। पंचायत चुनाव में जिस तरह गड़बड़ी की शिकायतें सामने आई थीं, वैसी शिकायतें निकाय चुनाव में नहीं आनी चाहिए।

फिडबैक के आधार पर मिलेगा टिकट
भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि जिला प्रभारी जिलों में प्रत्याशी चयन के लिए फीडबैक लेंगे। नगर पंचायत के सभासद और अध्यक्ष, नगर पालिका परिषद के सभासद के टिकट जिला स्तरीय कोर कमेटी के फीडबैक से क्षेत्रीय कार्यालय से तय किए जाएंगे। वहीं, नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष, नगर निगम के पार्षद और महापौर के प्रत्याशी का चयन क्षेत्रीय कोर कमेटी के फीडबैक से प्रदेश मुख्यालय में तय होंगे। कोर कमेटी के सभी सदस्यों के दस्तखत होने पर ही प्रत्याशी की घोषणा की जाएगी।
lko.jpg
UP के 17 नगर निगम में 14 पर है BJP का कब्जा
अगर हम नगर निगम की बात करे तो 17 नगर निगम में से 14 पर BJP का कब्जा है। इनमें आगरा, अयोध्या, बरेली, फिरोजाद, गाजियाबाद, गोरखपुर, मथुरा, वाराणसी, सहारनपुर, प्रयागराज, लखनऊ, झांसी, मुरादाबाद, कानपुर सीट शामिल है। वहीं, मेरठ और अलीगढ़ पर बहुजन समाज पार्टी का कब्जा है। शाहजहांपुर नगर निगम प्रदेश का सबसे नया नगर निगम है। इस सीट पर पहली बार चुनाव होगा।

Home / Lucknow / UP Nagar Nikay Chunav: मुसलमानों को टिकट देगी BJP, प्रदेश अध्यक्ष बोले उनके अंदर होनी चाहिए बस एक काबिलियत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो