scriptहरौनी रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म की गलत सूचना ने ले ली एक की जान, दो घायल, स्टेशन मास्टर फरार | big accident from wrong announced at harauni railway station in up | Patrika News
लखनऊ

हरौनी रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म की गलत सूचना ने ले ली एक की जान, दो घायल, स्टेशन मास्टर फरार

उन्नाव और लखनऊ के बीच हरौनी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के प्लेटफार्म बदले जाने की सूचना मिली तो लोगों में भगदड़ मच गई

लखनऊApr 23, 2018 / 12:42 pm

Mahendra Pratap

big accident from wrong announced at harauni railway station in up

लखनऊ : उन्नाव और लखनऊ के बीच हरौनी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के प्लेटफार्म बदले जाने की सूचना मिली तो लोगों में भगदड़ मच गई जिससे एक एक यात्री की मौत हो गई है और दो लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए हैं। इसके बाद लोगों ने प्रदर्शन कर उन्नाव की तरफ से लखनऊ की ओर आने वाली ट्रेनों को रोक दिया है। जिसके कारण कानपुर-लखनऊ रेलमण्डल का यातायात रुक गया है।

गलत प्लैटफॉर्म पर ट्रेन आने की दी थी सूचना

यात्रियों को ट्रेन आने से कुछ देर पहले अक्सर प्लैटफॉर्म बदले जाने की सूचना रेलवे स्टेशन पर दी जाती है लेकिन उन्नाव के हरौनी स्टेशन पर रेलवे की यह गलती एक यात्री के लिए जानलेवा साबित हुई। यहां यात्रियों को गलत प्लैटफॉर्म पर ट्रेन आने की सूचना अनाउंस कर दी गई। जब ट्रेन दूसरे प्लैटफॉर्म पर आई तो लोगों में भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। जिससे हुई अफरा तफरी में एक यात्री की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए। जिसके बाद गुस्साए लोगों ने ट्रैक को जाम कर दिया और सारी ट्रेनों को रोक दिया।

लोगों में भगदड़ मच गई

उन्नाव के बंथरा इलाके के हरौनी रेलवे स्टेशन पर अचानक प्लेटफार्म बदलने की सूचना से लोगों में भगदड़ मच गई। इस हादसे में एक यात्री की ट्रेन से कटकर मौत हो गई जबकि दो लोग घायल भी हुए हैं। मृतक प्रदीप पुत्र बाबूलाल 25 वर्ष निवासी ग्राम ग्राम लतीफ नगर सुबह घर से लखनऊ दवाई लेने के लिए जा रहा था। यह घटना आठ बजे के आस की है। यह हादसा अचानक रेलगाड़ी के प्लेटफार्म बदलने के चलते हुआ।

 

https://twitter.com/ANINewsUP/status/988265676614848512?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेन का प्लेटफार्म अचानक बदल दिया गया

हरौनी रेलवे स्टेशन यात्रियों की भारी भीड़ थी और तभी उद्घोषणा हुई ट्रेन का प्लेटफार्म अचानक बदल दिया गया और ट्रेन पकडऩे के चक्कर में स्टेशन पर भगदड़ मच गई। भगदड़ के दौरान 25 वर्षीय युवक ट्रेन के नीचे आ गया, जिससे कटकर उसकी मौत हो गई जबकि भगदड़ में कई यात्री घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया है।

यात्री ट्रेन का इंतजार कर रहे थे

उन्नाव जिले के हरौनी स्टेशन पर रोज की तरह ही यात्री ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। यहां रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आई जब गाड़ी संख्या 64206 का इंतजार कर रहे यात्रियों को गलत सूचना दे दी। अनाउंसमेंट के हिसाब से पैसेंजर ट्रेन को 3 नम्बर प्लैटफॉर्म पर आना चाहिए था, लेकिन गाड़ी 4 नम्बर पर पहुंची।

फिलहाल, पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस और रेलवे के अधिकारी इस घटना की जांच में जुट गए हैं। स्टेशन मास्टर मौके से फरार है।

 

Home / Lucknow / हरौनी रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म की गलत सूचना ने ले ली एक की जान, दो घायल, स्टेशन मास्टर फरार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो