scriptबीजेपी के अशोक चौबे बने एशिया के पहले ब्लाक महेवा के प्रमुख | BJP Ashok Chaubey win on Maheva Block head post | Patrika News
लखनऊ

बीजेपी के अशोक चौबे बने एशिया के पहले ब्लाक महेवा के प्रमुख

बीजेपी की ही रीना त्रिपाठी को तीन वोटों से हराया, सपा के प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के बाद खाली हुई थी यह सीट।
 

लखनऊSep 15, 2018 / 07:34 pm

Ashish Pandey

bjp

बीजेपी के अशोक चौबे बने एशिया के पहले ब्लाक महेवा के प्रमुख

इटावा. सपा के गढ़ में भाजपा को बड़ी सफलता मिली है। एशिया के पहले महेवा ब्लाक के प्रमुख पद के उपचुनाव अशोक में भाजपा नेता अशोक चौबे तीन मतों से जीत दर्ज की है। उन्होंने भाजपा की ही रीना त्रिपाठी को हराया। अशोक चौबे को 51 मत मिले। भाजपा की ओर से किसी को भी अधिकत तौर पर उम्मीदवार घोषित नहीं किया गया था जब कि समाजवादी पार्टी ने इस चुनाव से अपने आप को अलग रखा। यह जीत भाजपा के लिए बड़ी सफलता है। लोकसभा चुनाव से पहले सपा के गढ़ में बीजेपी की यह जीत बड़ी जीत है। यह सीट देखा जाए तो भाजपा ने सपा से छीनी है।
भाजपा प्रत्याशी को मिले 51 वोट
सपा ब्लाक प्रमुख प्रमोद यादव के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव के बाद महेवा ब्लाक में उप चुनाव हुआ। यहां भाजपा से ही दो लोग चुनाव मैदान में थे। जिसमें काटे के मुकाबले में भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष अशोक चौबे ने 3 मतों से जीत दर्ज की। उन्होंने भाजपा के ही गोविन्द त्रिपाठी इकनौर की पत्नी रीना त्रिपाठी को हराया है। अशोक चौबे को 51 मत मिले जबकि रीना को 48 मत ही मिले। उपचुनाव के एआरओ लाल जी मिश्रा ने बताया कि कुल 106 वोट थे जिसमें से 104 वोट पोल हुए। जिसमें सबसे अधिक 51 वोट अशोक चौबे को मिला और उन्हें विजयी घोषित किया गया वहीं रीना त्रिपाठी को 48 मत मिले जब कि 5 मत निरस्त हुए। विजयी प्रत्याशी अशोक चौबे को एआरओ लालजी मिश्रा ने प्रमाण पत्र प्रदान किया। चौबे के उत्साहित समर्थकों ने उनका माला पहना कर स्वागत किया।
दो बीडीसी सदस्य मतदान करने नहीं पहुंचे
महेवा ब्लाक प्रमुख के लिए हुए मतदान में समाजवादी पार्टी की निर्णायक भूमिका उस समय देखने को मिली जब ठीक ढाई बजे सपा के निवर्तमान ब्लाक प्रमुख अपने अन्य छह साथियों के साथ मतदान करने पहुंचे। वहीं दो बीडीसी सदस्य मतदान करने नहीं पहुंचे। इसके बाद यही सपा के बीडीसी ही निर्णायक भूमिका में भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष अशोक चौबे के जीत का कारण बन गए।
तो लोगों ने आंकलन लगाना शुरू कर दिया था
इस मतदान में दोनों प्रत्याशियों के द्वारा भले ही जीत का दाबा किया जा रहा हो लेकिन इस उपचुनाव में एक नजारा तब देखने को मिला। जब समाजवादी पार्टी के निवर्तमान ब्लाक प्रमुख प्रमोद यादव अपने बीडीसी साथी सुनील यादव खितौरा, अंशू चौहान नबादा व बड़े लला यादव दुर्गापुरा, अनुज चौहान बहादुरपुर व अभय यादव मडौली, नागेन्द्र सिंह इंगुर्री जैसे ही दोपहर करीब ढाई बजे मतदान करने के लिए पहुंचे। तब तक 97 बीडीसी सदस्यों द्वारा मतदान किया जा चुका था। जैसे ही यह 7 बीडीसी सदस्य मतदान करने पहुंचे तो लोगों ने आंकलन लगाना शुरू कर दिया था और इसके बाद 104 बीडीसी सदस्यों का मतदान होने के बाद महज दो बीडीसी सदस्य राजू पांडेय परशुपुरा व पूर्व सांसद प्रेमदास कठेरिया की पूर्व ब्लाक प्रमुख पत्नी बीनेश कठेरिया का मतदान होना बाकी रह गया।
इनका इंतजार करने के बाद मतदान महज 104 बीडीसी पर परिणाम चुनाव अधिकारी लालजी मिश्रा ने एडीएम न्यायिक प्रदीप दुबे व अपर पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह की उपस्थित में घोषित कर दिया। मतदान के दौरान एडीएम प्रदीप दुबे, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राम बदन सिंह, ब्लाक परिसर में जमे रहे। मतगणना के दौरान एडीओ पंचायत श्याम वरन सिंह राजपूत सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे ।

Home / Lucknow / बीजेपी के अशोक चौबे बने एशिया के पहले ब्लाक महेवा के प्रमुख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो