scriptBJP Gram Parikrama Yatra inaugurated cm yogi Nand Gopal Swatantra Dev | UP Politics: बीजेपी का ग्राम परिक्रमा यात्रा का शुभारंभ, खाट पर सोते तो कहीं भजन करते दिखे योगी के मंत्री | Patrika News

UP Politics: बीजेपी का ग्राम परिक्रमा यात्रा का शुभारंभ, खाट पर सोते तो कहीं भजन करते दिखे योगी के मंत्री

locationलखनऊPublished: Feb 13, 2024 08:12:00 am

Submitted by:

Aman Kumar Pandey

भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिहाज से ग्राम परिक्रमा यात्रा का शुभारंभ कर दिया है। बीजेपी के इस अभियान के तहत योगी सरकार के मंत्रियों की तस्वीरें सामने आई हैं।

nand gopal
खाट पर सोते नंद गोपाल नंदी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार 12 फरवरी को शुकतीर्थ बांगर से ग्राम परिक्रमा यात्रा का शुभारंभ किया। लोकसभा चुनाव 2024 में भारी बहुमत के साथ हैट्रिक बनाने के मिशन में जुटी बीजेपी ने देश के 2 लाख गांवों तक पहुंचने के लिए 'ग्राम परिक्रमा यात्रा' का मेगा प्लान तैयार किया है। इसी अभियान के तहत योगी सरकार के मंत्रियों की पूरी रात गांवों में गुजरी है।
यह भी पढ़ें

अखिलेश यादव की बात सुन यूपी विधानसभा में विधायकों ने लगाए ठहाके, कहा- बात खानदान तक पहुंची है तो…

खाट पर सोते और भजन करते दिखे मंत्री
योगी सरकार में मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी अमेठी जिले के गौरीगंज स्थित कटरा गांव में पहुंचे। इनकी खाट पर सोते हुए तस्वीर सामने आई। वहीं सरकार के मंत्री और यूपी भाजपा के पूर्व अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह बाराबंकी जिले के दौलतपुर गांव में रहे। उन्होंने यहीं पर रात्रि प्रवास किया। वह लोगों के बीच भजन गाते हुए भी दिखे।
मुजफ्फरनगर से हुई इस अभियान की शुरुआत
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा किसानों के गढ़ माने जाने वाले पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले से सोमवार 12 फरवरी को इस यात्रा का शुभारंभ किया। पार्टी ने इस लॉन्चिंग यानी कार्यक्रम को भी एलईडी (LED) के माध्यम से देशभर में किसानों को लाइव दिखाने के लिए एक बड़ी योजना बना ली है।
नड्डा तक पहुंचाया जाएगा सुझाव
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश के मुताबिक बीजेपी नेता और कार्यकर्ता ग्राम परिक्रमा यात्रा के दौरान लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर पार्टी का संकल्प पत्र (घोषणा पत्र) तैयार करने के लिए किसानों और मजदूरों से सुझाव भी लेंगे। और प्राप्त सुझाव को पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा तक पहुंचाया जाएगा।
यह भी पढ़ें

सपा आरएलडी की 6 साल पुरानी गठबंधन टूटने से, पश्चिमी यूपी में अखिलेश यादव की राह हो जाएगी कठिन

जो कहा करके दिखाया- सीएम योगी
भाजपा किसान मोर्चा ने 9 संकल्पों के साथ ग्राम परिक्रमा यात्रा शुरू की। पांच मार्च तक यात्रा 50 हजार गांवों में जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने जो कहा, वह करके भी दिखाया। यूपी में अब कोई दंगा नहीं कर सकता। पुलिस में 60 हजार की भर्ती प्रक्रिया तेजी से चल रही हैं। बिना भेदभाव प्रत्येक जिले से युवा भर्ती होंगे। पहली बार अन्नदाता किसान किसी सरकार के एजेंडे का हिस्सा बना है।
पार्टी के किसान मोर्चा को जिम्मेदारी
सोमवार को मुख्यमंत्री ने शुकतीर्थ में ट्रैक्टर पूजन कर भाजपा किसान मोर्चा की ग्राम परिक्रमा यात्रा की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि अन्नदाता 500 साल से राम-राम के संबोधन को अपने साथ लेकर चल रहे थे, भाजपा सरकार ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कर दी है। एक तरफ रामलला का भव्य आगमन और दूसरी तरफ किसान मसीहा चौधरी चरण सिंह, कृषि वैज्ञानिक स्वामीनाथन और कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिया गया। प्रदेश में 2017 के पहले की सरकार में दंगे थे । हुए मुजफ्फरनगर का दंगा कौन नहीं जानता, कई महीने तक चला और भाजपा के नेता भी जेल में गए थे, लेकिन पिछले सात साल में कोई दंगा नहीं हुआ, अब कोई दंगा नहीं कर पाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो