scriptअपनी ही सरकार के खिलाफ दो भाजपा सांसदों कौशल किशोर और राजेन्द्र अग्रवाल ने खोला मोर्चा | BJP MP Kaushal Kishor and Rajendra Agarwal Wrote a Letter to CM Yogi | Patrika News
लखनऊ

अपनी ही सरकार के खिलाफ दो भाजपा सांसदों कौशल किशोर और राजेन्द्र अग्रवाल ने खोला मोर्चा

भाजपा सांसद कौशल किशोर (BJP MP Kaushal Kishor) और राजेन्द्र अग्रवाल (Rajendra Agarwal) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को पत्र लिखकर सूबे में आॅक्सीजन और बेड की समस्या पर ध्यान दिलाया है।

लखनऊApr 27, 2021 / 09:48 pm

रफतउद्दीन फरीद

bjp_mp_kaushal_kishor_rajendra_agarwal.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. विपक्ष द्वारा कोरोना संक्रमण की भयावाह होती स्थिति में बदइंतजामी और सुमुचित इलाज व्यवस्था की शिकायत सिर्फ विपक्ष ही नहीं कर रहा। इसको लेकर भाजपा में भी दो भाजपा सांसदों ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मोजनलालगंज से भाजपा सांसद कौशल किशोर शर्मा (BJP MP Kaushal Kishor) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को पत्र लिखकर अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड की समस्या पर ध्यान दिलाते हुए कोरोना मरीजों के इलाज व्यवस्था पर सवाल खड़े किये हैं। तो मेरठ-हापुड़ से बीजेपी सांसद राजेन्द्र अग्रवाल (Rajendra Agarwal) ने भी ऑक्सीजन की कमी के लिये मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। कौशल किशोर शर्मा ने तो इलाज में लापरवाही के जिम्मेदारों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज करने तक की मांग की है। बीजेपी सांसदों के अलावा भाजपा के कई विधायक भी मुखर हुए हैं। उनकी शिकायत है कि सिर्फ फोन सुनने के अलावा वो कोई मदद नहीं कर पा रहे। ग्रामीण अभियंत्रण मंत्री ब्रजेश पाठक भी लखनऊ में कोविड की बदइंतजामी और बदहाली को लेकर चिट्ठी के जरिये अपना दर्द बयां कर चुके हैं।


बीजेपी सांसद कौशल किशोर शर्मा ने सीएम योगी को लिखे पत्र में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी और बलरामपुर अस्पताल में कोरोना मरीजों के इलाज की व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। डॉक्टर और अस्पताल कर्मचारियों के रवैये पर पर सख्त नाराजगी जताते हुए कहा है कि अस्पतालों में बेड भी खाली हैं और ऑक्सीजन की व्यवस्था भी है। इसके बावजूद यहां के स्टाफ मरीजों को भर्ती करने में आनाकानी कर रहे हैं, जिसका खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है। बिना ऑक्सीजन के मरीज तड़प रहे हैं। शिकायती पत्र में उन्होंने यह भी कहा कि अगर बिना इलाज के किसी अस्पताल के बाहर मरीज की मौत होती है और अस्पताल में बेड छह घंटे से अधिक खाली रहता है तो संबंधित जिम्मेदार के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए।


केजीएमयू के कुलपति डाॅ. विपिन पुरी के अवकाश पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा है कि पांच अप्रैल को कुलपति कोरोना संक्रमित हुए और 17 अप्रैल तक छुट्टी लेकर क्वारंटाइन थे। ठीक होते ही आठ मई तक फिर अवकाश पर चले गए। बताते चलें कि कौशल किशोर के बड़े भाई महावीर प्रसाद का दो दिन पहले ही कोरोना से निधन हो गया। इसके बाद उन्होंने सीएमओ द्वारा मरीजाें को रेफरल लेटर देने केा गलत बताया था। इसके पहले 17 अप्रैल को भी उन्होंने ट्वीट कर व्यवस्था पर सवाल उठाया था।


उधर सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने भी कोरोना मरीजों के इलाज में आ रही समस्याएं गिनाते और हालात से अवगत कराते हुए मुख्यमंत्री से इन्हें दूर करने की गुहार लगाई है। चिट्ठी के जरिये बताया है कि मेरठ के सभी प्राइवेट और सरकारी अस्पताल ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं। यहां रोजाना 35 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत है, लेकिन 10 टन ही आपूर्ति हो पा रही है। उन्होंने मांग किया है कि मेरठ में ऑक्सीजन बेड की कमी को जल्द पूरा किया जाय।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80wuxr

Home / Lucknow / अपनी ही सरकार के खिलाफ दो भाजपा सांसदों कौशल किशोर और राजेन्द्र अग्रवाल ने खोला मोर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो