scriptकिसानों और युवाओं को रिझाने के लिए भाजपा ने बनाया यह प्लान | bjp planning for attracting youth and farmers in uttar pradesh | Patrika News

किसानों और युवाओं को रिझाने के लिए भाजपा ने बनाया यह प्लान

locationलखनऊPublished: Apr 20, 2018 12:10:02 pm

किसानों और युवाओं को ध्यान में रखते हुए दो विशेष कार्यक्रमों की शुरुआत की गई है।

bjp news
लखनऊ. मिशन 2019 के लिए उत्तर प्रदेश देश का सबसे महत्वपूर्ण केंद्रबिंदु साबित होना है। लोकसभा चुनाव में इस बार उत्तर प्रदेश में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी अग्निपरीक्षा होनी है। यूपी में लोकसभा की दो सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजों ने पार्टी की मुश्किलें बढ़ाने का काम किया है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी अब जमीनी स्तर पर उतरकर लोगों से सीधा संवाद करते की पहल अलग-अलग कार्यक्रमों के माध्यम से शुरू कर रही है। इन्हीं कार्यक्रमों के तहत किसानों और युवाओं को ध्यान में रखते हुए दो विशेष कार्यक्रमों की शुरुआत की गई है।
कार्यकर्ता और नेता जायेंगे जनता के बीच

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के सांसद, विधायक, मंत्री व कार्यकर्ता ग्राम स्वराज अभियान में केन्द्र सरकार के चार वर्ष एवं प्रदेश सरकार की एक वर्ष की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर जनता के बीच जायेंगे। योजनाओं के ग्राम स्तर तक क्रियान्वयन एवं जन-जागरण को लेकर चुने गए ग्राम सभाओं में विभिन्न कार्यक्रमों की श्रंखला के साथ ग्राम पंचायत, जिला एवं ब्लाक स्तर तक पदाधिकारी और कार्यकर्ता पहुंचेंगे। पिछले दिनों भाजपा के प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक एवं पंकज सिंह ने किसान कल्याण कार्यशाला तथा आजीविका कौशल विकास मेले से सम्बन्धित पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर समीक्षा बैठक की थी और उन्हें किसान की आय दोगुनी करने के लिए संगोष्ठी एवं उपयुक्त किसानों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया।
2 मई और 5 मई को होगा आयोजन

ग्राम स्वराज अभियान के तहत 2 मई को होने वाली किसान कल्याण कार्यशाला एवं 5 मई को आजीविका एवं कौशल विकास मेले का आयोजन जिला एवं ब्लाक स्तर पर किया जायेगा। इन अभियानों के द्वारा पार्टी केन्द्र और प्रदेश की जनकल्याणकारी योजनाओं में जनसहभागिता बढ़ाने की कोशिश में है, जिससे अधिक से अधिक लोग इन योजनाओं से लभान्वित हो सके। किसान कल्याण कार्यशाला में किसानों की आय दोगुनी करने के लिए जिला एवं ब्लाक स्तर पर संगोष्ठियां आयोजित होगी, जिनमें किसानों की भागेदारी तय करने के लिए संगठन ने प्रयास शुरू कर दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो