मायावती पर बीजेपी का तंज, नोटबंदी से परेशान इन कारणों से हुईं थी बहनजी

मायावती पर बीजेपी का तंज, नोटबंदी से परेशान इन कारणों से हुईं थी बहनजी

Prashant Srivastava | Publish: Sep, 11 2018 05:40:59 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने बसपा सुप्रीमो मायावती पर पलटवार करते हुए कहा है कि बसपा सुप्रीमो बहन मायावती का नोटबंदी और जीएसटी को लेकर दर्द स्वाभाविक है।

लखनऊ. बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पेट्रोल-डीजल के दाम व नोटंबदी और जीएसटी को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा। इसके जवाब में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने बसपा सुप्रीमो मायावती पर पलटवार करते हुए कहा है कि बसपा सुप्रीमो बहन मायावती का नोटबंदी और जीएसटी को लेकर दर्द स्वाभाविक है। इन कदमों ने दरअसल बसपा शासनकाल में हुए भ्रष्टाचार की काली कमाई और नोट के बदले टिकट के छुपे खेल को सार्वजनिक कर दिया था। इसलिए जब भी मौका मिलता है बसपा सुप्रीमों की पीड़ा छलक उठती है। वह भूल जाती हैं कि देश की सर्वशक्तिमान जनता पीएम मोदी के इन दोनों ही फैसलों पर अपनी मुहर लगा चुकी है। नोटबंदी लागू होने के बाद उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में जनता ने इसका विरोध करने की सजा बहुजन समाज पार्टी को 19 सीट पर समेट कर दी थी। वहीं, कांग्रेस के साथ मिलकर कुशासन और भ्रष्टाचार का भागीदारी रहने की सजा बसपा को 2014 में शून्य पर पहुंचने के जरिए मिली थी।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि मायावती जी के मुंह से भ्रष्टाचार के आरोप सुहाते नहीं हैं। उन्हें याद होना चाहिए कि उनके नेतृत्व में बनी 2007 की यूपी सरकार के आधा दर्जन से अधिक मंत्री भ्रष्टाचार में दोषसिद्ध होकर जेल में हैं। इसमें गरीब जनता के स्वास्थ्य व दवाओं के लिए आए एनआरएचएम के बजट का अरबों का घोटाला भी शामिल है। गरीबों के दवाओं और इलाज के पैसे तक का भ्रष्टाचार करने वाली मायावती जी उन मोदी जी पर प्रश्न उठा रही हैं जो हर गरीब परिवार को साल में 5 लाख रुपये के मुफ्त इलाज की सुविधा लागू कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बहनजी! आपके किसानों को लेकर बहाए जा रहे घड़ियाली आंसू की हकीकत जनता को पता है। किसान भूले नहीं है कि किस तरह से भट्टा परसौल में निर्दोष किसानों पर आपकी सरकार ने गोलियां चलवाकर उनकी जान ली थी। दलितों, पिछड़ों, गरीबों के नाम पर अपनी तिजोरी भरने के अलावा आपने कभी उनकी चिंता नहीं की।
डॉ. पाण्डेय ने कहा कि बहुजन समाजवादीपार्टी ने सदैव कांग्रेस की बी-टीम के रूप में काम किया है।


प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के मूल्यों में वृद्धि अंर्तराष्ट्रीय कारणों से है। ईरान जैसे तेल उत्पादक देशों पर प्रतिबंद्ध के कारण भी तेल की आपूर्ति में कमी आयी है। तेल की आपूर्ति और इसके उपभोग के बीच अन्तर बढ़ने से भी तेल के मूल्यों पर भी प्रभाव पड़ा है। उन्होंने कहा कि इस सब के बावजूद केन्द्र सरकार तेल की कीमतों को कम करने की दिशा में तेजी से कार्य कर रही है।

Ad Block is Banned